Patrika Hindi News

नक्सलियों ने किए 3 आइईडी विस्फोट, 6 जवान व अधिकारी घायल

Updated: IST Bomb blast
गढ़वा पुलिस व लातेहार पुलिस बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त अभियान चला रही है।

रांची। राजधानी में नक्सलियों के पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान एक-एक कर किए गए तीन आइईडी बम विस्फोट किए। जिसमें छह जवान व अधिकारी घायल हो गए। इनमें सीआरपीएफ 209 कोबरा बटालियन के दो अधिकारी व एक हवलदार के अलावा लातेहार जिला बल के दो दारोगा व एक जवान शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, लातेहार के घायल एक जवान को छोड़कर बाकी को हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल भेजा गया है। बूढ़ा पहाड़ का क्षेत्र लातेहार और गढ़वा दोनों जिलों में पड़ता है। लेकिन घटना गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार की अल सुबह हुई।

पुलिस ने सर्च के दौरान 45 आइईडी, प्रेशर कुकर बम, 100 डेटोनेटर और नक्सली वर्दी बरामद की है। शुक्रवार देर शाम तक नक्सलियों के साथ तीन बार मुठभेड़ हो चुकी थी। गढ़वा पुलिस व लातेहार पुलिस बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त अभियान चला रही है।

इसमें कोबरा, सीआरपीएफ व जिला पुलिस के जवान संयुक्त रूप से शामिल हैं। शुक्रवार कि अल सुबह तुमेर-तुरेर गांव के रास्ते में अभियान में शामिल जवान बूढ़ा गांव जा रहे थे। जैसे ही वे बूढ़ा गांव के समीप पहुंचे, वहां पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट कर दिया।

गढ़वा के पुलिस अधीक्षक आलोक ने बताया कि माओवादियों के पोलित ब्यूरो सदस्य और एक करोड़ रुपये के इनामी अरविंद के नेतृत्व में 50-60 माओवादियों के बूढ़ा पहाड़ पर जमे होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???