script10 शिक्षकों की होगी विभागीय जांच | 10 teachers Will Departmental Inquiry | Patrika News
रतलाम

10 शिक्षकों की होगी विभागीय जांच

घर-घर जाकर किए जाने वाले सर्वे में करने में बरती लापरवाही, तय समय में नहीं किया सर्वे कार्य पूरा

रतलामJun 27, 2016 / 09:55 pm

vikram ahirwar


रतलाम। शहरी क्षेत्र में घर-घर जाकर किए जा रहे सर्वे में गड़बड़ी करने और तय समयावधि में सर्वे कार्य पूरा नहीं करने को लेकर सोमवार को कलेक्टर बी चंद्रशेखर ने 10 शिक्षकों की विभागीय जांच के आदेश जारी किए हैं। इन शिक्षकों ने सर्वे के दौरान बच्चों की समग्र आईडी का सत्यापन भी नहीं किया और न ही यह जानकारी जुटाई कि कितने स्कूल में पढ़ रहे हैं औ कितने स्कूल नहीं जा रहे हैं।
जिला कार्यक्रम समन्वय सर्व शिक्षा अभियान डॉ. राजेन्द्र सक्सेना ने बताया कि शहरी क्षेत्र में सर्वे कार्य में दल प्रभारी बनाए गए शिक्षकों ने कार्य में लापरवाही बरर्ती और सर्वे का कार्य पूर्ण नहीं किया। इस सर्वे में समस्त बच्चों के समग्र आईडी का सत्यापन किया जाना था साथ ही स्कूलों में कितने विद्यार्थी अध्ययनरत है इसकी भी पड़ताल की। इस पर कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले 10 शिक्षकों की विभागीय जांच संस्थित करने के आदेश दिए।
ईशरथुनी छात्रावास अब लगेगा धराड़ में
ईसरथूनी में संचालित बालिका शिक्षा छात्रावास अब वहां नहीं चलेगा। इसे एक सप्ताह में धराड़ में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। यह निर्देश भी कलेक्टर ने संबंधित विभाग प्रमुख को दिए। ईशरथुनी में बालिकाओं की आवासीय व्यवस्था दुररूत नहीं होने के कारण बालिका छात्रावास में अन्यत्र स्थल पर स्थानांतरित करना आवश्यक है। ग्राम धराड़ में
शैक्षणिक परिसर सुरक्षित होने के साथ ही पास ही पुलिस चौकी है। धराड़ फोरलेन की सुविधा होने से आने-जाने में भी कोई परेशानी नहीं होने से कलेक्टर ने बालिकाओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अन्य समस्त बातों को दरकिनार करते हुए तत्काल छात्रावास शिफ्ट करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो