Patrika Hindi News

बच्चों ने संतुलन बनाया और दौड़ाए हाथी-घोड़े

Updated: IST sports
नन्हें खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाने के लिए परिजन रहे मौजूद

रतलाम। शहर के समीप निजी स्कूल में रविवार को जिला स्तरीय स्केटिंग स्पर्धा का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में बालक व बालिकाओं ने भाग लिया। नन्हें खिलाडि़यों को स्केट में बेहतरीन प्रदर्शन करते देख यहां मौजूद दर्शक भी देखते ही रह गए। कई अभिभावक अपने बच्चों का हौसला बढ़ाते भी नजर आए।

रतलाम जिला स्केटिंग एेसोसिएशन द्वारा आयोजित स्पर्धा में जब बच्चों ने प्रस्तुति देना शुरू की, तो हर कोई देखता रह गया। तीन से लेकर 16 वर्ष तक उम्र के करीब 300 बच्चों ने स्पर्धा में भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए शरद जोशी ने रतलाम शहर में भी स्केटिंग टै्रक निर्माण के लिए प्रयास करने की बात कही।

स्पर्धा की घोषणा की

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गौरव जाट की तरफ से राजीव रावत ने आगामी स्पर्धा बड़े स्तर सड़क पर आयोजित कराए जाने की घोषणा की। स्पर्धा के दौरान सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया था। स्पर्धा का प्रतिवेदन ललिता चौहान ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन चंद्रशेखर लश्करी ने किया, जबकि आभार रईस खान ने माना।


ये रहा परिणाम

स्पर्धा में चार वर्ष तक के बच्चों में प्रथम वीर मेहता व द्वितीय नमन, छह से आठ वर्ष उम्र में इन लाइनर में प्रथम मो. जैद, आठ से दस वर्ष में प्रथम अनस खान रहे। दस से बारह वर्ष उम्र में प्रथम तनिष्क चौधरी, 14 से 16 वर्ष में प्रथम देव माली रहे।

बालिकाओं ने भाग लिया

इसी प्रकार बालिका स्पर्धा में चार वर्ष उम्र तक प्रथम स्थान पर निर्वि व द्वितीय पर अन्नया रही। छह से आठ वर्ष में प्रथम सिद्धि तिवारी व द्वितीय आशी सर्राफ, आठ से दस वर्ष में प्रथम यशी जैन व द्वितीय अविका जायसवाल, दस से बारह वर्ष में प्रथम निताक्षी चौधरी व द्वितीय शाजिया खान, 12 से 14 वर्ष में प्रथम कनिज फातिमा, द्वितीय सिमिज खा रही। 14 से 16 वर्ष में साक्षी पाटीदार प्रथम रही। निर्णायक की भूमिका रशीद पठान, शैलेंद्र खरे, रईस खान रहे।


शतरंज में चली चाल

शहर के निजी स्कूल में शनिवार को विकासखंड शालेय शतरंज स्पर्धा आयोजित की गई। इसमें रतलाम विकासखंड के करीब 250 बच्चों ने भाग लिया। स्पर्धा के दौरान जिन बच्चों ने जीत दर्ज की है, वह अब जिलास्तर पर आयोजित होने वाली स्पर्धा में भाग लेगे। स्पर्धा का आयोजन जिला क्रीडा अधिकारी आरसी तिवारी, विकासखंड क्रीडा संयोजक लोकेंद्रसिंह डोडिया की मौजूदगी में हुआ। इसमें , उत्कृष्ट स्कूल के प्रशिक्षक दातारसिंह शक्त्तावत, महेंद्र शुक्ला, विजय रावल ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???