scriptडीआरएम ऑफिस के पीछे चल रहा सट्टा कारोबार | DRM office behind Running Speculative business | Patrika News

डीआरएम ऑफिस के पीछे चल रहा सट्टा कारोबार

locationरतलामPublished: Oct 06, 2016 02:29:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

– पत्रिका की रेड के बाद पुलिस की दबिश

patrika

patrika


रतलाम।
patrika
शहर में इन दिनों एसपी अविनाश शर्मा ने सट्टा कारोबारियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए है। जिसके चलते कई सटोरियों ने शहर की सीमा को छोड़कर अन्य सीमाओं को अपना ठिकाना बनाना शुरू कर दिया है। सट्टा करोबार को गढ़ माणक चौक थाना क्षेत्र के धानमंडी और घासबाजार, हरदेवलाला पिपली, मोमिनपुरा में पुलिस की लगातार दबिश के बाद सन्नाटा पसरा है। वहीं जीआरपी क्षेत्र में कई सटोरिए सक्रिय हो गए है। पत्रिका टीम ने सूचना पर डीआरएम ऑफिस के पीछे सैलाना यार्ड में भारी संख्या में सट्टे के अवैध करोबार पर रेड मारकर उजागर किया। जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने वीडियो और फोटो के बाद एक दल को गठित कर दबिश कराई। इस दौरान कई सटोरिए भाग निकले। उकसे बाद भी पुलिस ने 12 सटोरियों को मौके से पकड़ा है।



patrika

यूं है घटनाक्रम
पत्रिका ने सूचना मिलने के बाद सट्टे के अवैध कारोबार को खुफिया कैमरे में उतारा और सट्टा खाई वाली करते लोगों को कैमरे में कैद कर जीआरपी डीएसपी डीआरएस चौहान को अवगत कराया। उन्होंने सारे फुटैज देखने के बाद जीआरपी चौकी प्रभारी भदौरिया के नेतृत्व में पुलिस दल को मौके पर भेजा। दो तरफ से टीम ने दबिश दी। रेल सदन मार्ग और डीआरएम ऑफिस के पास से टीम अंदर घुसी पैदल अंद झाडि़यों के बीच अवैध व्यापार चल रहा था। पुलिस को देख पटरी किनारे खड़े गुर्गोंं ने सूचना प्रसारित कर दी। इस दौरान भगदड़ मची और पुलिस ने दबिश देकर मौके से सट्टा खाईवाली करते 12 लोगों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से सट्टा पर्ची और लीड पेन तथा कुछ नगदी भी जब्त की है। कई सटोरिए झाडि़यों में तो कई बंद कमरों में घुस गए। जहां से पुलिस ने उन्हें पकड़ा।

patrika

यह हुए गिरफ्तार
सट्टा खाईवाली करते वेदव्यास कॉलोनी निवासी गोपाल पिता धूलचंद, जावरा रोड निवासी मनोहर पिता फतेह सिंह, शिवगढ़ निवासी राजू पिता कालू, रेलवे कॉलोनी निवासी भास्कर पिता पोतिक, सैलाना रोड निवासी गोपाल पिता मगनजी, ईश्वर नगर निवासी रणछोड़ पिता शंकरलाल, जवाहर नगर निवासी महेश पिता दल सिंह, बड़बड़ मंदिर निवासी विनोद पिता रामप्रसाद, रामनगर निवासी राकेश पिता अमृतलाल, रत्तागिरीखेड़ा निवासी कन्हैया पिता नंदराम, खेतलपुर निवासी राधेश्याम पिता पूनमचंद और शैरानीपुरा निवासी मकसूद पिता रशीद खां को गिरफ्तार किया है।

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई
पुलिस को संवाददाता से सूचना मिलने के तुरंत बाद ही कार्रवाई करके धरपकड़ की गई है। वहीं थाना पुलिस को भी हिदायत दी गई है कि हर प्रकार की अवैध गतिविधियों पर नजर रखे। आमजन से सूचना पर पुलिस कार्रवाई करने के लिए तत्पर रहती है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
– डीआरएस चौहान, डीएसपी जीआरपी रतलाम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो