Patrika Hindi News

> > > > Henna comes from the hands beauty

मेहंदी से आती हाथों में सुंदरता

Updated: IST ratlam news
कहते हैं कि हाथों की मेहंदी की गहराई से यह पता चलता हैं कि आपको कितना प्यार करने वाला पति मिलेगा।

रतलाम। अगर नारी के हाथ की बात हो व मेहंदी का उल्लेख न हो ये हो नहीं सकता। खूबसूरती में जहां चेहरे का विशेष योगदान माना जाता है वहीं कहते हैं कि हाथों की मेहंदी की गहराई से यह पता चलता हैं कि आपको कितना प्यार करने वाला पति मिलेगा। शहर में त्यौहार हो या परिवार में विशेष आयोजन मेहंदी को सबसे पहले हाथों में लगाया जाता है।

मेहंदी लगाने का लंबे समय से काम करने वाली शहर की पूजा ने बताया कि जिनके हाथ सुंदर होते हैं उनका व्यक्तित्व उतना ही आकर्षक होता है। हाथों पर ज्वेल से लेकर अरेबियन मेहंदी लगवा कर उनको और अधिक सुंदर बनाया जा सकता है। नवरात्र का त्यौहार करीब है, शहर में मेहंदी लगवाकर गरबे खेलने जाने का विशेष फैशन कुछ वर्षो में बढ़ा है। इसके लिए युवतियां व महिलाएं दोपहर से हाथों में मेहंदी लगाने के लिए नंबर का इंतजार करती है।

इससे भी बढ़ती है खूबसुरती

सिर्फ एेसा नहीं हैं कि मेहंदी ही सुंदरता बढ़ाती हैं, बल्कि विभिन्न प्रकार के मेकअप भी ये काम करते है। विशेष प्रकार के क्रिम व पावडर का इस्तेमाल इसके लिए होता है। लेकिन इससे अलग हाथों पर पसंदीदा चित्रकारी की मेहंदी भी अब शहर में पसंद की जा रही है। कुछ विवाह में तो दुल्हन अपने होने वाले पति को सरप्राइज देने के लिए हाथों में फोटो की मेहंदी लगवाती है। मेहंदी के बारे में कहा जाता हैं कि जितनी गहरी मेहंदी रचती है, उतना ही अधिक प्यार व समर्पण करने वाला पति मिलता है। यही बात पुरुष या युवा द्वारा हाथ में मेहंदी लगाने पर कही जाती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे