scriptसिहंस्थ के 13 पड़ाव पर जिला पुलिस की चौकसी | kumbh 13 stage District Police guard | Patrika News
रतलाम

सिहंस्थ के 13 पड़ाव पर जिला पुलिस की चौकसी

शहर के संवेदनशील इलाकों में विशेष गश्त

रतलामApr 02, 2016 / 12:08 pm

vikram ahirwar

kumbh 13 stage District Police guard

kumbh 13 stage District Police guard


रतलाम.
उज्जैन सिहंस्थ को लेकर जिला में श्रद्धालूओं के लिए बनाए गए 13 पड़ाव पर पुलिस की गहन चौकसी रहेगी। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तैयारी कर ली है। वहीं हाईवे के मुख्य प्वाइंटस निर्धारित कर एक अप्रेल से ही चौकसी शुरू कर दी है। आतंकी और देशद्रोही गतिविधियों से रतलाम भी अछूता नहीं होने के कारण पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर भी गहरी नजर है।

384 का पुलिस बल पड़ाव सुरक्षा में
डीआईजी एसपी सिंह ने सभी अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की हिदायत दी और सघन चैकिंग लगातार करने के आदेश दिए हुए हैं। सिंहस्थ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह तैयार है। जिले का 384 का पुलिस बल उसके अतिरिक्त होमगार्ड व सुरक्षा समिति के जवान भी तैनात रहेंगे। जिला पुलिस के 18 निरीक्षक, 21 उपनिरीक्षक, 39 प्रधान आरक्षक और 114 आरक्षक तैनात रहेंगे। वहीं इतना ही बल यातायात पुलिस का पड़ाव स्थल व हाइवे पर तैनात रहेगा।

13 पड़ाव स्थल चिन्हित
जिला प्रशासन ने 13 पड़ाव स्थल चिन्हित किए है। इनमें रिंगनोद कालू खेड़ा फंटे के पास, जावरा अरनियापीठा मंडी, नामली कृषि उपजमंडी, रतलाम औद्योगिक क्षेत्र बरबड़ मैदान, स्टेशन रोड सालाखेड़ी, बिलपांक सातरूंडा, आलोट अनादि कल्पेश्वर मंदिर, ताल फंटा, बड़ावदा कृषि उपजमंडी, सरवन पुरानी जिनिंग फैक्ट्री, सैलाना पिपलौदा फंटा, बाजना हायर सैकेण्डरी स्कूल और रावटी रानी सिंह पेट्रोल पंप पर पड़ाव स्थल रहेंगे। जहां पर दो हजार से तीन हजार लोगों के ठहरने की व्यवस्था रहेगी। एक पड़ाव स्थल पर तीन निरीक्षक, तीन प्रधान आरक्षक और बारह आरक्षक का बल सुरक्षा में तैनात रहेगा।

उज्जैन की सुगबुहाट के बाद पुलिस अलर्ट
सिंहस्थ और आतंकी हलचल को लेकर पुलिस अलर्ट है। सभी स्थानों पर चैकिंग की जा रही है। होटलों व नए किरायेदारों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस की सुरक्षा को चाक चौबंद रखा गया है।

– डॉ. प्रशांत चौबे, एएसपी रतलाम.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो