scriptVIDEO: इस ‘सिंघम’ ने कैसे बचाई ट्रेन और प्लेटफॉर्म में फंसे यात्री की जान | madhya pradesh passenger falls between railway track and platform saved by ratlam rpf head constable | Patrika News

VIDEO: इस ‘सिंघम’ ने कैसे बचाई ट्रेन और प्लेटफॉर्म में फंसे यात्री की जान

locationरतलामPublished: Dec 07, 2016 05:21:00 pm

Submitted by:

Manish Gite

इस यात्री की किस्मत अच्छी ही थी कि चलती ट्रेन से उतरते समय गिरने के बावजूद उसकी जान बच गई। उसकी जान वहां तैनात एक सिंघम ने बचा ली।

ratlam railway station

ratlam railway station


रतलाम। इस यात्री की किस्मत अच्छी ही थी कि चलती ट्रेन से उतरते समय गिरने के बावजूद उसकी जान बच गई। उसकी जान वहां तैनात एक सिंघम ने बचा ली। गोपाल बोरीवाल नामक यह हेड कांस्टेबल ने तत्काल सूझबूझ दिखाई और सिंघम बनकर उस यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से पहले ही खींच लिया। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज जारी हुए है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है।

यह वाकया रतलाम रेलवे स्टेशन पर मंगलवार रात का है। रोज की ही तरह यात्रा आ-जा रहे थे। हेड कांस्टेबल अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इतने में उन्होंने एक यात्री को चलती ट्रेन से उतरते हुए देखा। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण वह यात्री अनियंत्रित होकर ट्रेन के साथ घिसटता चले गया। इस बीच वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। पल भर में उस यात्री के टुकड़े-टुकड़े हो सकते थे।



ratlam railway station

(यह है हैड कांस्टेबल गोपाल बोरीवाल)

प्लेटफार्म पर उस यात्री को चलती ट्रेन से उतरते हुए गोपाल ने देख लिया था। यात्री के अनियंत्रित होते ही उसने फिल्म सिंघम के अजय देवगन की तरह फूर्ति से दौड़ लगाई और प्लेटफार्म से पटरियों की तरफ गिर रहे यात्री को पलभर में खींच लिया। बताया गया है कि ट्रेन संख्या 19023 जनता एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर रवाना हो रही थी। तब एक यात्री मुकिम भाई चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतरने लगा। उसका पायदान से पैर फिसल गया और वह गिर गया था।

गलत ट्रेन में चढ़ गया था यात्री
यात्री मुकिम भाई ने हेड कांस्टेबल को बताया कि उसे रतलाम स्टेशन से से दिल्ली के लिए ट्रेन 12917 गुजरात संपर्क क्रांति में यात्रा करना थी। वह गलत ट्रेन में बैठ गया। जब यात्रियों ने बताया कि वह गलत ट्रेन में आ गए हैं तो वे चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगे थे।

अस्पताल में भर्ती है यात्री
यात्री मुकीम भाई को मामूली खरोंच के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांस्टेबल को भी बचाने के कारण हल्की चोट लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो