scriptINDIAN RAILWAY-एक अक्टूबर से इन ट्रेन के समय बदल जाएंगे | October will be a change in train timings | Patrika News
रतलाम

INDIAN RAILWAY-एक अक्टूबर से इन ट्रेन के समय बदल जाएंगे

अंत्योदय दोपहर 2.45 बजे आएगी, अजमेर-रतलाम-इंदौर फेरा विस्तार का उल्लेख
नहीं। जनता के समय में भी परिवर्तन, गणगौर व अवंतिका पर भी असर।

रतलामSep 26, 2016 / 01:58 pm

vikram ahirwar

ratlam news

ratlam news


रतलाम। आगामी एक अक्टूबर से यात्री ट्रेनों के समय में रेलवे ने बड़ा परिवर्तन करने की घोषणा की है। रतलाम मंडल में करीब 74 यात्री ट्रेनों के समय में परिवर्तन का असर हुआ है। इनमे से अधिकतर ट्रेनें वे जो स्टेशन पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे आकर 15 से 20 मिनट तक ठहरती थी। इसके अलावा बांद्रा-गौरखपुर अंत्योदय ट्रेन चलाने व इसके रतलाम आने का समय दोपहर 2.45 बजे का दर्शाया तो है, लेकिन ट्रेन चलेगी कब से इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इतना ही नहीं, क्यूट्रैक के रास्ते अजमेर-रतलाम ट्रेन को इंदौर तक फेरा विस्तार के बारे में कोई उल्लेख नहीं किया गया है।


ratlam news


इस तरह समझे परिवर्तन को

रेलवे ने लंबी दूरी की वे ट्रेनें जो रतलाम सहित मंडल के विभिन्न स्टेशन पर 15 से 20 मिनट तक ठहराव करती थी, उनके समय को कम किया है। अब ये ट्रेनें 5 से 10 मिनट तक ठहराव करेगी। मंडल मुख्यालय पर तो रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक आने वाली अधिकतर यात्रीट्रेनों के ठहराव को कम कर 5 मिनट का कर दिया है। रेलवे का सबसे बड़ा चौकाने वाला निर्णय अंत्योदय ट्रेन को लेकर है। बगैर आरक्षण वाली इस ट्रेन में सभी डिब्बे राजधानी ट्रेन की तरह लाल रंग के होंगे। यह ट्रेन बांद्रा से सुबह करीब 6.15 चलेगी व दोपहर 2.45 बजे रतलाम आएगी। 10 मिनट का ठहराव कर आगे के स्टेशन के लिए रवाना होगी। यह सब तो निर्णय हुआ, लेकिन ट्रेन को चलाने की घोषणा या निर्णय अब तक नहीं हुआ है। हालांकि रेलवे का यह दावा हैं कि वह अक्टूुबर माह में इस ट्रेन की शुरुआत दीपावली के पूर्व करेगा। इसके अलावा सुबह 5.55 बजे आकर 6 बजे चलने वाली फिरोजपुर-जनता ट्रेन के समय में भी परिवर्तन किया है। इस ट्रेन के ठहराव को कम किया गया है। इससे दैनिक यात्रियों पर असर होगा।


ratlam news


इन ट्रेन के समय में परिवर्तन

दाहोद मेमू ट्रेन, पूणे-इंदौर-पूणे, नई दिल्ली-मुंबई-नई दिल्ली स्पेशल एसी ट्रेन, इंदौर-गांधीधाम-इंदौर, मुजफ्फरपुर-बांद्रा-मुजफ्फरपुर, अहमदाबाद-अलाहाबाद साप्ताहिक, बांद्रा-रामनगर-बांद्रा, बांद्रा-जयपुर-बांद्रा गणगौर सुपरफास्ट, इंदौर-मुंबई-इंदौर अवंतिका, अजमेर-हैदराबाद-अजमेर, इंदौर-अहमदबाद-इंदौरसाप्ताहिक,अहमदाबाद-कोलकाता-अहमदाबाद-जबलपुर-सोमनाथ-जबलपुर, वलसाड़-पूरी-वलसाड़, द्वाराका सुपरफास्ट, भूज-शालिमार-भूज, अमृतसर-मुंबई-अमृतसर पश्चिम एक्सपे्रस, झांसी-मुंबई-झांसी साप्ताहिक, फिरोजपुर-मुंबई-फिरोजपुर जनता, ग्वालियर-पुना-ग्वालियर, जयपुर-भोपाल-जयपुर सहित करीब 74 यात्री ट्रेन के समय में परिवर्तन हुआ है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो