Patrika Hindi News

Video Icon पेंशन और मुआवजे प्रकरणों का जल्द करें निराकरण

Updated: IST jansunvai
कलेक्टर की जनसुनवाई में शिकायतों का लगा अंबार, सुबह से दोपहर तक 225 शिकायतें पहुंची

रतलाम। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में शिकायतों का अंबार लग गया। सुबह जनसुनवाई शुरू होने के पहले से लोग यहां आना शुरू हो गए और दोपहर को समय पूरा होने के बाद तक यहां आते रहे। इस दौरान करीब 225 आवेदक अपनी शिकायतें लेकर कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल से मिले। पेंशन व मुआवजे से जुड़ी शिकायतों पर कलेक्टर ने संबंधित शिकायतों को टीएल में लेने के निर्देश देकर संबंधितों को जल्द उनका निराकरण करने की बात कही।

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने आमजन की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को फोन पर निर्देश देकर उनका तत्काल निराकरण किए जाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में हरथली से आए किसानों ने समर्थन मूल्य पर तुवर, मूंग और उड़द की खरीदी के लिए खरीदी केंद्र शुरू करने की मांग की, जिस पर कलेक्टर ने मंडी सचिव को निर्देश दिए। कलेक्टर ने केशरिया कुंड तालाब के कारण इमलीपाड़ा के मांगू पिता नाथू की डूब में आने वाली जमीन का मुआवजा दिलाने के निर्देश जल संसाधन के ईई व सहायक भू-अभिलेख अधीक्षक को दिए हैं।


महिलाओं को दी समझाइश

कलेक्टर ने मीरा कुटी लक्ष्मणपुरा में स्थित देशी शराब दुकान को हटवाने की मांग को लेकर आई महिलाओं को समझाइश दी कि दुकान को हटाने संबंधी कार्रवाई शासन द्वारा निर्धारित नियमों के अंतर्गत की जा सकती है। उन्होंने शिकायतकर्ताओं की ओर से महिलाओं के प्रति शराब दुकान संचालित होने के कारण होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए एसडीएम नेहा भारतीय को क्षेत्र में निरंतर पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी की गश्त के लिए संबंधित थाना प्रभारी से समन्वय स्थापित कर गश्त कराने के निर्देश दिए। सार्वजनिक शौचालय को हटवाने की मांग पर कलेक्टर ने निगम आयुक्त को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???