script रतलाम में फिल्म दंगल के निर्णायक | Ratlam the movie Dangal decisive | Patrika News

 रतलाम में फिल्म दंगल के निर्णायक

locationरतलामPublished: Dec 10, 2016 09:32:00 am

Submitted by:

vikram ahirwar

शहर में होने वाले कुश्ती के इस आयोजन में दंगल फिल्म के दो निर्णायक यहां भी पहलवानों की हार-जीत का फैसला करेंगे।

kushti in gorakhpur

kushti in gorakhpur



रतलाम। काटजू नगर स्थित श्रम शिविर की जवाहर व्यायाम शाला में रविवार को होने वाले विराट नर नारायण कांटा दंगल की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। शहर में होने वाले कुश्ती के इस आयोजन में दंगल फिल्म के दो निर्णायक यहां भी पहलवानों की हार-जीत का फैसला करेंगे। रतलाम में आयोजित होने वाले इस दंगल में चार भारत केसरी पहलवान भी हिस्सा ले रहे है, जिनकी कुश्ती देखने के लिए देश के कई हिस्सों के पहलवान व कुश्ती से जुड़े लोग भी यहां पहुंच रहे है।

 रतलाम में इस दंगल का आयोजन पूर्व रतलाम केसरी स्व नारायण पहलवान की स्मृति में हो रहा है। इसमें देशभर के करीब 78 पहलवान भाग लेंगे, जिनके 39 जोड़े अखाड़े में उतरकर कुश्ती लड़ेंगे। सबसे बडे़ मुकाबलों में भारत केसरी के बीच होने वाले मुकाबले होना बताए जा रहे है। वहीं आयोजकों की माने तो इस पूरे दंगल में जितने भी पहलवान अखाड़े में उतरेंगे। वह सभी देश व प्रदेश में अपने नाम से पहचाने जाते है। एेसे में कुश्ती के इन मुकाबलों में हर कुश्ती देखने लायक रहेंगे। दंगल का आयोजन शाम 5 से रात क11 बजे तक होगा।

 बडे़ मुकाबलों पर रहेगी सबकी नजर

आयोजन समिति सचिव राजीव रावत ने बताया कि दंगल के संयोजक राष्ट्रीय पदक विजेता व व्यायाम शाला के संचालक वैभव जाट पहलवान व पूर्व महापौर केसरी और अखाडे़ के अध्यक्ष गौरव जाट पहलवान के साथ अंतर्राष्ट्रीय पहलवान व निर्णायक सत्यदेव मलिक है। दंगल में मुख्य रूप से 14 बड़ी कुश्ती पर हर किसी की नजर रहेगी। इनमें इंदौर के भारत केसरी व अंतर्राष्ट्रीय पहलवान रोहित पटेल पहलवान का मुकाबला पंजाब के भारत केसरी व अंतर्राष्ट्रीय पहलवान रूबलजीत पहलवान से होगा, जबकि हिंद व भारत केसरी रतलाम के कृष्णा पहलवान का मुकाबला दिल्ली के व अंतर्राष्ट्रीय पहलवान व हिंद केसरी जोगिंदर पहलवान से होगा।

ये रहेंगे दंगल के निर्णायक

अखाड़े में होने वाली बड़ी कुश्ती का फैसला फिल्म दंगल में निर्णायक की भूमिका निभाने वाले रतलाम के पहलवान बलवंत भाटी व राजस्थान कोटा के रविंदर पहलवान के साथ अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक सत्यदेव मलिक पहलवान भी बडे़ मुकाबलों में फैसला देंगे। आयोजन के दौरान मप्र कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन यादव सहित कई नामी हस्तियां इसमें शिरकत करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो