scriptअध्ययन एक प्रयास के साथ हरित उत्सव | Study an attempt With green fest | Patrika News
रतलाम

अध्ययन एक प्रयास के साथ हरित उत्सव

महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उमावि में स्कूल प्रशासन, छात्राएं और संस्था ने पत्रिका की पहल पर किया पौधारोपण

रतलामJul 28, 2017 / 04:44 pm

bhuvanesh pandya

Study an attempt With green fest

Study an attempt With green fest


रतलाम। पत्रिका के हरित उत्सव को आगे बढ़ाते हुए शैक्षणिक संस्था अध्ययन एक प्रयास ने महारानी लक्ष्मीबाई (एमएलबी) स्कूल में स्कूल प्रबंधन के सहयोग से छात्राओं के माध्यम से पौधारोपण किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता राजमल जैन थी और अध्यक्षता प्राचार्य बीके भट्ट ने की। अध्ययन एक प्रयास के संस्थापक हेमंत बागड़ी ने बताया विद्यालय परिसर में अतिथियों और प्राचार्य ने करीब 30 पौधों का रोपण किया।

संरक्षण का भी दायित्व

Study an attempt With green fest

स्कूल के विद्यार्थियों को ही इनके संरक्षण का भी दायित्व सौंपा गया है। प्राचार्य भट्ट ने बताया पिछले सालों में लगाए गए पौधे आज भी जीवित हैं। जितने पौधे परिसर में लगाए गए थे उनमें से 80 फीसदी अच्छे बड़े हो गए हैं जबकि कुछ पौधे किसी कारण से चल नहीं पाए तो उनके स्थान पर दूसरे पौधे लगाए गए थे। आज वे भी बड़े हो रहे हैं। इस साल लगाए जा रहे पौधों को भी बड़ा किया जाएगा।

संस्था ने पुलिस लाइन में भी किया

संस्था की तरफ से पुलिस लाइन में भी सुबह 11 बजे पौधारोपण किया गया। पुलिस लाइन में भी संस्था की तरफ से 30 पौधे रोपे गए। इसमें संस्था के सदस्यों के साथ ही संस्था से जुड़े शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं और महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उमावि की छात्राएं मौजूद रही।

Study an attempt With green fest

पत्रिका हरित उत्सव

इन कार्यक्रमों में जूबेर आलम कुरैशी, नीरज वैष्णव, शिल्पा जोशी, प्रतिभा सांकला, रंजना सांकला, कविता राठौर, लखनसिंह सिसौदिया, निधि सूर्या सहित अन्य मौजूद रहे। ज्ञात हो पत्रिका ने बरसात में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने और हरियाली बचाने के लिए हरित उत्सव शुरू किया हुआ है। इसमें सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो