scriptट्रेन में था ट्रॉली बैग, ओर बैग में था वो सामान जिसने उड़ा दी नींद | The train was in the trolley bag, and in the bag it was the stuff that blew the sleep | Patrika News

ट्रेन में था ट्रॉली बैग, ओर बैग में था वो सामान जिसने उड़ा दी नींद

locationरतलामPublished: Jul 16, 2017 05:36:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

उदयपुर इंदौर ट्रेन में डेढ़ लाख का सोना चोरी, मंदसौर का परिवार जा रहा था नागदा, बहु को बेटा होने पर अया था चढ़ावे में सोना व चांदी, सुबह करीब 5 बजे बाद हुई घटना, स्टेशन पर चोरों का साम्राज्य



रतलाम। बहु को पहली संतान बेटा हुई थी। परिवार मंदसौर में हुए आयोजन में कार्यक्रम में चढ़ावे में जो आभुषण आए थे उसको बहु के साथ लेकर नागदा बेटे के पास उदयपुर-इंदौर ट्रेन से जा रहे थे। ट्रेन जब रतलाम से चली तब अचानक से नींद खुली। नींद खुलने के बाद देखा तो सीट के नीचे रखा सिर्फ वो ट्रॉली बैग गायब था, जो सोने व चांदी के गहनों से भरा हुआ था। पुलिस के अनुसार करीब डेढ लाख रुपए के आभुषण चोरी हुए है। इस घटना ने एक बार फिर ये सिद्ध कर दिया है कि ट्रेन व प्लेटफॉर्म चोरों के हवाले है।

फरियादी मंदसौर के शिवपेलेस चक्रवती कॉलोनी निवासी, स्टेशन रोड निवासी दशरथ पिता रामविलास चिचाती ने बताया कि वे मंदसौर में रहते है। बेटा नागदा में कार्य करता है। परिवार में कुछ दिन पूर्व बहु को बेटा होने पर आयोजन हुआ था। इसमे रिश्तेदारों ने जो सोना-चांदी के आभुषण चढ़ाए थे वो व अन्य सामान लेकर वे उदयपुर-इंदौर ट्रेन के डिब्बा क्रमांक एस-5 में सीट नंबर 18 से 22 तक यात्रा कर रहे थे।

नींद खुली तो पाया गायब हो गया

दशरथ ने बताया कि ट्रेन में सीट पर बैठने के कुछ देर बाद सभी की नींद लग गई। जब रतलाम से ट्रेन सुबह करीब 5 बजे बाद चली तो उनकी अचानक नींद खुली। सीट के नीचे उन्होने देखा तो अपनी उस ट्रॉली बैंग को गायब पाया जो आभुषण से भरा था। इसके अलावा उस बैग में डिजिटल कैमरा, मेडिकल के दस्तावेज आदि अन्य सामान भी था। बैग नदारत पाकर उन्होने पहले परिवार के सदस्यों को उठाया व ट्रेन में बैग की तलाश की। इसके बाद नागदा पहुंचने पर पहले परिवार को घर पहुंचवाया व फिर रतलाम जीआरपी थाने में आकर अपराध की सूचना दी।

ये हुआ ट्रेन में सामान चोरी

पुलिस के अनुसार दशरथ की ट्रॉली बैग में सोने की तीन चेन, पेंडल, टॉप्स, मंगलसुत्र, चांदी की कोड़ी, हाथ के चांदी के कंगन, चांदी के कडे़ आदि चोरी होने की सूचना मिली है। पुलिस ने अपराध दशरथ की सूचना मिलने पर दर्ज किया है। चोरी गए सामान की कीमत करीब 1.47 लाख रुपए है।

सख्ती बंद का परिणाम

असल में रेलवे स्टेशन पर लंबे समय से सख्ती से जांच होना बंद हो गई है। ये इसी का परिणाम है कि जिसका मन वह रेलवे स्टेशन पर आजाता है। यहां तक की कई बाहर के अपराधी भी अपनी रात प्लेटफॉर्म पर 10 रुपए का टिकट लेकर बिता देते है। जब तक पुलिस सख्ती नहीं करेगी, इस प्रकार की घटनाओं को रोकना आसान नहीं है।

सरगर्मी से तलाश

ट्रेन में चोरी होने की सूचना मिलने के बाद प्रकरण दर्ज किया है। अपराधियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। शीघ्र पुलिस के हाथ सफलता लगेगी, ये भरोसा है।

– अभिषेक गौतम, थाना प्रभारी, जीआरपी


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो