scriptट्रेन के आते ही नल में गायब हो जाता नीर | Train disappears as soon as Neer | Patrika News

ट्रेन के आते ही नल में गायब हो जाता नीर

locationरतलामPublished: May 04, 2016 07:43:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

प्लेटफॉर्म पर चल रहा पानी का गौरखधंधा

Ratlam Rail News

Ratlam Rail News





रतलाम। यह जादू कहे या चमत्कार लेकिन यह प्लेटफॉर्म नंबर 2, 4, 5, 6 व 7 पर हो रहा है। ट्रेन के आते ही रेलवे द्वारा लगाए शीतल जल के नलों से नीर आना बंद हो जाता है। एेसे में प्लेटफॉर्म पर पहले से मौजूद लोग व ट्रेन में आने वाले यात्रियों को मजबूरी में महंगा बोतलबंद पानी खरीदना पड़ रहा है। मिलीभगत के इस धंधे की जडे़ इतनी गहरी है कि कोई इसमें हाथ डालकर रोकने का साहस नहीं दिखा पा रहा है।

प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर सुबह जैसे ही स्वराज एक्सपे्रस आई। यहां लगे शीतल जल के प्याऊ में से पानी आना बंद हो गया। यही स्थिति 5 नंबर प्लेटफॉर्म पर अवध ट्रेन के 9.30 बजे आने पर हुई। 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर तो जितने प्याऊ हैं, उनमें से किसी में भी पानी नहीं आ रहा है। यहां यात्रियों को निजी स्टॉल से पानी खरीदना पड़ रहा है। 6 नंबर प्लेटफॉर्म पर जरूर एक प्याऊ चल रहा है। शेष प्याऊ ट्रेन के आते ही बंद हो जाते हैं। 7 नंबर प्लेटफॉर्म पर एेस्केलेटर के करीब का प्याऊ चल रहा है, शेष बंद हैं।

20 रुपए में बोतल खरीदी
रतलाम से जयपुर का ट्रेन नंबर 12956 जयपुर-मुंबई में बी-2 डिब्बे में 17 नंबर सीट पर मंगलवार का आरक्षण में यात्रा कर रही हूं। प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर शीतल जल का प्याऊ नहीं चल रहा है। 138 नंबर पर दो बार फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।
– भावना चौकसी, रेल यात्री

ट्विटर का करें उपयोग
अगर तकनीकी वजह से कभी हेल्पलाइन पर कोई फोन नहीं उठा पाता तो यात्री रतलाम डीआरएम को ट्विट करें। इसके अलावा यात्रा पूरी होने के बाद भी पत्र लिखकर शिकायत की जा सकती है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो