Patrika Hindi News

सर्दी में ठिठुराई वर्दी, चौराहों पर पसरा सन्नाटा

Updated: IST Winter Titurai uniform, Silence lies at intersecti
- पत्रिका की ऑन द स्पॉट पड़ताल, कड़कड़ाती सर्द रात में कुछ कर रहे ड्यूटी, कई चौराहों पर सन्नाटा

रतलाम

कड़ाके की सर्दी ने हर किसी को ठिठुरन पर मजबूर कर रखा है। सर्द बयारों का असर ऐसा है कि रात 9 बजे बाद से ही लोग घरों में दुबकने को मजबूर है। एेसे में पुलिस के कुछ जवान शहर के मुख्य चौराहों पर कड़कड़ाती सर्द रात में जहां पहरा दे रहे हैं, ताकि शहरवासी बेफ्रिक होकर आराम से सो सके। वहीं कुछ चौराहों पर पुलिस की रात्रि गश्त की पोल भी खुली। सर्द रात में शहर के मुख्य चौराहों पर पत्रिका की टीम पहुंची, तो ये सच सामने आया।

रात 12.10 बजे से पत्रिका टीम ने शहर के मुख्य चौराहों का भ्रमण करना शुरू किया। दो बत्ती चौराहे पर जरूर पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नजर आया। इसके बाद शहर सराय, सुभाषनगर चौराहा, बाजना बस स्टेंड पर कोई नहीं मिला। चांदनी चौक पर एफआरबी की गाड़ी खड़ी मिली। नाहरपुरा और निगम चौराहा पर पहुंचने पर कोई नजर नहीं आया। सैलाना बस स्टैंड भी खाली मिला। राममंदिर प्वाइंट और साक्षी पेट्रोल पंप प्वाइंट पर भी पुलिसकर्मी नदारद थे। 12.10 बजे से रात 1 बजे तक पुत्रिका टीम ने शहर के विभिन्न चौराहा का भ्रमण किया। इस दौरान शास्त्री नगर में एक चीता टीम जरूर सायरन बजाती मिली।

इनके कर्तव्य को सलाम

जहां ड्यूटी के दौरान अधिकांश पुलिसकर्मी मुख्य चौराहा पर प्वाइंटस से नदारद थे। एेसे में हैड कांस्टेबल सोमजी हटीला दो बत्ती चौराहा पर कड़कड़ाती सर्दी में रात 12.30 बजे ड्यूटी करते मिले। पत्रिका टीम ने बातचीत की तो बताया कि 12 बजे से सुबह 5 बजे तक उनकी ड्यूटी है। उनसे पूछा कि इतनी सर्दी में कैसे डटे रहते हो, तो उनका कहना था कि सर्दी अधिक लगने पर चौराहा के चक्कर काटने लगते हैं। यह मार्ग स्टेशन से जुड़ा है, अधिकांश यात्री और उन्हें छोडऩे जाने वाले जाने के कारण मार्ग चालू रहता है। संदिग्ध दिखने पर पूछताछ करते हैं।

मोबाइल टीम कर रही गश्त

एेसा नहीं है कि पुलिसकर्मी मौके पर नहीं रहे। गत दिन सीएसपी की रात्रि गश्त थी, उन्होंने भी प्वाइंटस चैक किए होंगे। उनसे भी जानकारी लेता हूं। स्थायी प्वाइंटस कम कर दिए हैं। मोबाइल टीम अधिक काम कर रही है। इस कारण वह घूमते रहते हैं।

- डॉ. प्रशांत चौबे, एएसपी रतलाम।

मैं ट्रेनिंग पर हूं

मैं अभी ट्रेनिंग पर हैदराबाद आया हूं। आप एएसपी से बातचीत कर पूरी जानकारी से अवगत कराए और फीडबैक ले।

- अमित सिंह, एसपी रतलाम

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???