script160 करोड़ में हुई भारत की सबसे बड़ी अपार्टमेंट डील | India's most expensive apartment deal in rupees 160 crore | Patrika News
डेवलपिंग एरिया

160 करोड़ में हुई भारत की सबसे बड़ी अपार्टमेंट डील

मुंबई के ऑल्टामाउंट रोड पर निर्माणाधीन लग्जरी टावर में 160 करोड़ से भी ज्यादा में बिका ड्यूप्लेक्स

Nov 26, 2015 / 05:05 pm

पुनीत पाराशर

altmount apartments

altmount apartments

मुंबई। मुंबई के ऑल्टामाउंट रोड पर निर्माणाधीन लग्जरी टावर को लेकर हुई अपार्टमेंट डील को भारत की सबसे बड़ी अपार्टमेंट डील माना जा रहा है। जिंदल ड्रग्स के नाम से फार्मा कंपनी चलाने वाली जिंदल फैमिली ने लोढ़ा ऑल्टामाउंट में 10,000 स्क्वेयर फीट का अपार्टमेंट खरीदा है। गौरतलब है कि जिंदल फैमिली अभी दक्षिणी मुंबई में एक अपमार्केट इलाके में रहती है और अगले 18 महीने में इस बिल्डिंग को तैयार हो जाने के बाद इसमें शिफ्ट हो जाएगी। इस डील के जानकार लोगों का कहना है कि जिंदल परिवार ने इस अपार्टमेंट के लिए 1.60 लाख प्रति स्क्वेयर फीट का रेकॉर्ड प्राइस भुगतान किया है और जिंदल परिवार ने करीब 30 फीसदी रकम का भुगतान कर दिया है। इस हिसाब से इस अपार्टमेंट की कीमत 160 करोड़ से भी ज्यादा होती है। 

हालांकि मुंबई में इससे पहले भी इस तरह की महंगी डील्स हो चुकी हैं। लोढा के एक प्रवक्ता ने बताया, “हमें इस बात पर प्रसन्नता है कि देश में सर्वाधिक कीमत हमारे प्रॉजेक्ट के लिए दी गई है। इससे साबित होता है कि हाई क्वॉलिटी के प्रॉडक्ट्स की हाई डिमांड है।” यह ड्यूप्लेक्स अपार्टमेंट 40 मंजिला टावर के 34वें और 35वें फ्लोर पर है जिसमें 8 पोडियम लेवल पार्किंग और 53 रिहाइश हैं। इसमें निर्माण कार्य 24वें फ्लोर के कोर लेवल तक और 14वें फ्लोर के स्लैब लेवल तक पूरा हो गया है। उम्मीद है कि यह प्रॉजेक्ट अप्रैल 2017 तक तैयार हो जाएगा।

लोढा ग्रुप ने इस प्रॉपर्टी को कुछ सालों पहले अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से 375 करोड़ रुपये में मुकेश अंबानी के ऐंटिलिया टावर के करीब खरीदा था। इसमें वॉशिंगटन हाउस नाम की एक बिल्डिंग थी जिसमें अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के स्टाफ रहते थे।

Home / Real Estate Budget / Developing Area / 160 करोड़ में हुई भारत की सबसे बड़ी अपार्टमेंट डील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो