scriptपीएम मोदी करेंगे प्रदेश के 25 हजार करोड़ के सड़क प्रोजेक्ट के उद्घाटन-शिलान्यास | PM Modi will inaugurate Rajasthan govt's road project worth of Rs. 25000 crores | Patrika News

पीएम मोदी करेंगे प्रदेश के 25 हजार करोड़ के सड़क प्रोजेक्ट के उद्घाटन-शिलान्यास

Published: Jul 22, 2017 01:02:00 pm

PM मोदी जल्द ही राजस्थान में 25 हजार करोड़ की विभिन्न सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और  शिलान्यास करेंगे

road projects in rajasthan

road projects in rajasthan

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राजस्थान में 25 हजार करोड़ की विभिन्न सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सड़क एवं परिवहन मंत्री युनूस खान ने बताया कि 15 हजार करोड़ की लागत की केंद्र सरकार की परियोजनाएं और 10 हजार करोड़ की राज्य सरकार की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास को लेकर मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को आमंत्रित करेंगी।

खान ने बताया कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश के सड़क निर्माण कार्यों को लेकर डेड़ लाख करोड़ रुपए तक के प्रस्ताव मांगे हैं। उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर 2014 तक जिन सड़क परियोजनाओं और निर्माण कार्यों का शिलान्यास हुआ था, उनका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। परिवहन मंत्री के मुताबिक कोटा का हैगिंग ब्रिज का लोकार्पण, जयपुर, जोधपुर, कोटा की रिंग रोड़ का शिलान्यास समेत कई परियोजनाओं का प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटन होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि जयपुर से दिल्ली तक डबल डेकर बस भी चलाने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है। वहीं जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस वे को लेकर भी डीपीआर बन गई है और जल्द ही बैठक में इस परियोजना को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। अगले सप्ताह राजस्थान में इसको लेकर एक बड़ी बैठक होगी। उम्मीद है कि एक साल के अन्दर-अन्दर भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो जाएगा।

जालंधर से अजमेर तक एक्सप्रेस वे बनाने का विचार
खान ने बताया कि अजमेर से जालंधर तक छह लेन का एक्सप्रेस वे पर विचार चल रहा है। यह परियोजना बीस हजार करोड़ रुपए की होगी। यदि इसे मंजूरी मिल जाती है तो राजस्थान और पंजाब की दूरी बहुत कम हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो