scriptसोने से पहले जरूर करें ये 5 काम, किस्मत होगी मेहरबान | 5 things should be done in bedroom to live romantic life | Patrika News
रिलेशनशिप

सोने से पहले जरूर करें ये 5 काम, किस्मत होगी मेहरबान

इस समस्या को आप बेडरूम में कुछ टिप्स अपना कर बड़ी आसानी से दूर कर सकते हैं, जानिए क्या हैं ये टिप्स…

Apr 20, 2016 / 06:52 pm

सुनील शर्मा

romantic couple

romantic couple

शादी के कुछ समय बाद कपल्स की लाइफ में खटास आने लगती है और दोनों एक-दूसरे से उब कर कोई रिलेशन बनाने लगते हैं। कई बार नौबत तलाक और डिप्रेशन तक पहुंच जाती है। अक्सर इसके पीछे कोई तीसरा न होकर पति-पत्नी की ही नादानियां होती हैं। मसलन दोनों एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते, अपने-अपने कामों में ज्यादा बिजी हो जाते हैं। परन्तु इस समस्या को आप बेडरूम में कुछ टिप्स अपना कर बड़ी आसानी से दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये टिप्सः

(1) बेडरूम से सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को दूर करें
आज की तकनीकी दुनिया में सभी अपने-अपने गैजेट्स में इतने बिजी हो गए हैं कि उन्हें दूसरे किसी का ख्याल ही नहीं रहता। पति-पत्नी के बीच भी यह समस्या आती है। दोनों अपने-अपने गैजेट्स में इतना बिजी हो जाते हैं कि आपस में एक-दूसरे को समय ही नहीं दे पाते और दूरियां बढ़ने लगती है। इसलिए बेडरूम में जाने के बाद कम से कम आधा घंटे के लिए गैजेट्स को अपने-आप से दूर कर देना चाहिए ताकि आप दोनों अपनी पर्सनल बातें कर सकें।

(2) सोने से पहले कुछ समय साथ बिताएं
आज की बिजी लाइफ में लोग बिस्तर पर पड़ते ही सो जाते हैं और सुबह उठते ही अपने-अपने काम में लग जाते हैं। ऐसे में किसी को किसी दूसरे के लिए समय नहीं मिल पाता। आपको सिर्फ इतना सा करना है कि बिस्तर पर सोने से पहले आप दोनों आपस में बातें करें। अपने मन की फीलिंग्स शेयर करें, फ्यूचर के लिए साथ बैठ कर प्लान करें और एक दूसरे की प्रॉबल्म्स को सॉल्व करने की कोशिश करें। इससे आप दोनों नजदीक आएंगे और रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी।

(3) रोमांटिक मूवी देखें
बेडरूम में रोमांस लाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप दोनों एक साथ बैठकर कोई बढ़िया रोमांटिक मूवी देखें। अगर मूवी आप दोनों की ही पसंद की हो तो बहुत अच्छा रहेगा। इस दौरान आप नजदीक आते हैं जिससे इंटीमेसी बढ़ती है।

(4) किसी तीसरे की बात न करें
बेडरूम पूरी तरह से एक व्यक्तिगत स्थान होता है। इसमें आप दोनों के बीच कोई तीसरा नहीं आना चाहिए। अक्सर कपल्स बेडरूम में भी पर्सनल बातों के बजाय दुनिया भर की, ऑफिस की या घर की बातें करते हैं जिससे दोनों के बीच दूरियां आ सकती है। बेडरूम में आपको सिर्फ एक-दूसरे की ही बातें करनी चाहिए, ना कि अपने परिवार, ऑफिस या किसी और से जुड़ी बातें।

(5) रोमांस करें
बेडरूम रोमांस करने के लिए भी बढ़िया जगह है। सोने से पहले आपस में फ्लर्ट करना, मस्ती करना, एक दूसरे को निहारना आपके बीच रोमांस बढ़ाता है। आप चाहे तो इस समय आप अपनी पुरानी रोमांटिक यादें भी शेयर कर सकते हैं ताकि दोनों के बीच हमेशा प्यार और रोमांस बना रहे।

Home / Relationship / सोने से पहले जरूर करें ये 5 काम, किस्मत होगी मेहरबान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो