scriptगजब! इस गेंदबाज को थ्रो फेंकने के एवज में भरना पड़ा भारी जुर्माना | Patrika News

गजब! इस गेंदबाज को थ्रो फेंकने के एवज में भरना पड़ा भारी जुर्माना

Published: Nov 10, 2015 01:00:00 pm

Submitted by:

balram singh

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर खतरनाक थ्रो फेंकने के चलते मैच फीस का 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर खतरनाक थ्रो फेंकने के चलते मैच फीस का 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है। आस्ट्रेलियाई टीम ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर हुए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 208 रनों से हराने में सफल रही।

स्टार्क ने गेंदबाजी के दौरान न्यूजीलैण्ड के बल्लेबाज मार्क क्रेग के स्ट्रेट ड्राइव पर अपने पास आई गेंद को तेजी से स्टंप की ओर फेंका, लेकिन गेंद क्रेग के बिल्कुल करीब से होती हुई ओवरथ्रो होकर चार रन के लिए चली गई।

मैच रफेरी रोशन महानामा ने स्टार्क को आईसीसी के नियम संख्या 2.2.8 का दोषी पाया, जिसे स्टार्क ने स्वीकार भी कर लिया। मैच के बाद रेफरी रोशन महानामा ने स्टार्क पर 5500 यूएस डॉलर का जुर्मान लगाया।
Mitchell Starc

दरअसल यह घटना उस समय हुई जब न्यूजीलैण्ड की आखिरी जोड़ी मैदान में थी और क्रेग ने स्टार्क के ओवर में लगातार तीन चौके जड़ दिए।

इससे गुस्साए स्टार्क ने क्रेग की ओर तेज थ्रो फेंका जिससे वे बाल बाल बचे और गेंद सीमा रेखा के पार चली गई।
steven smith

मैच के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह स्टार्क से इस संबंध में बात करेंगे। स्मिथ ने कहा कि मेरे विचार से यह निराशाजनक है। वह पहले भी एक-दो बार ऐसा कर चुका है और मैं उससे इस संबंध में बात करूंगा। मुझे नहीं लगता कि उस समय ऐसा करना जरूरी था और उम्मीद करता हूं कि स्टार्क अपनी इस गलती को सुधार लेंगे।
Australia

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो