scriptRelationship: शादीशुदा जिंदगी में आए तूफान, तो अपनाए ये टिप्स! | Adopt these tips to stabilise troubled married life | Patrika News

Relationship: शादीशुदा जिंदगी में आए तूफान, तो अपनाए ये टिप्स!

Published: Sep 30, 2015 08:11:00 pm

अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में आए तूफान, तो अपनाए ये टिप्स जो तूफान को कर सकते हैं
ठण्डा

relationship

relationship

आजकल शादी जैसे रिश्तों में बहुत जल्दी ही खटास आ जाती है और खटास आने के बाद पति-पत्नी बहुत जल्द ही यह फैसला कर लेते हैं कि उन्हें तलाक ले लेना चाहिए। साथ ही एक सच और है कि आजकल के समय में वे इतने व्यस्त होते हैं कि एक-दूसरे को समय देना ही भूल जाते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में हमेशा प्यार की मिठास बनी रहे तो उन्हें एक-दूसरे की जरूरत का ध्यान रखना चाहिए।

कुछ जरूरी टिप्स जो आपकी शादी-शुदा जिन्दगी को फिर से खुशहाल कर देंगे-

1. अगर आप भी उन्हीं पति-पत्नी में से एक हैं जिन्हें अपने रिश्ते में प्यार की कमी लगने लगी है तो आपको जरूरत है कि आप एक-दूसरे को समय दें और एक-दूसरे के साथ ऎसी जगह पर जाएं जहां आप अपने प्यार भरे दिनों को फिर जी सकें।

2. समय-समय पर एक-दूसरे को पसंद के उपहार देना भी आपस में प्यार को बनाए रखने का अच्छा बहाना है। पर साथ ही यह याद रखने की जरूरत है कि जो भी उपहार आप अपने लाइफ पार्टनर को दें वो उपहार उनके दिल के करीब होना चाहिए।

3. पति-पत्नी को आपस में एक-दूसरे की भावनाओं और इच्छाओं को समझना चाहिए और यह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि वो कौन सी कमी है जो आपस के प्यार को कम कर रही है।

4. जब किसी भी रिश्ते में “मैं” जैसा शब्द आ जाता है तो रिश्ते में खटास अपने आप आ जाती है पर पति-पत्नी को इस बात पर हमेशा ध्यान देना चाहिए कि कहीं उनके रिश्ते के बीच में “मैं” जैसी भावना तो नहीं आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो