scriptबेस्टफ्रेंड की शादी के साइडइफेक्ट्स | Best Friend's Wedding Siderffects | Patrika News

बेस्टफ्रेंड की शादी के साइडइफेक्ट्स

Published: Mar 22, 2015 02:44:00 pm

आपका बेस्टफ्रेंड अब आपका बेस्ट बडी है लेकिन अब उसकी आपसे अलग लाइफ
है

आपके बेस्टफ्रेंड की शादी आपके जिवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक होता है। आप उसे उसके नए जिवन की ओर बढ़ते हुए देख आप बहुत खुश होते हैं। लेकिन यह खुशी तब तक ही रहती है जब तक शादी का यह ड्रामा खत्म नहीं हो जाता। और तब आपको अहसास होता है दोस्ती के लिहाज से आपके दोस्त का सेटल होना ठीक नहीं था। कम से कम आपकी दोस्ती के लिए तो नहीं। जानीए दोस्त की शादी के बाद ऎसी कई बातें हैं जो आपको उसकी शादी से परेशान क रती हैं।

अपने प्लान्स में ही व्यस्त है वह

आपके बेस्टफ्रेंड की शादी के बाद उसके लिए सिर्फ उसका घर, परिवार, रिश्तेदार और ऎसी ही कुछ बातों पर अटक जाता है। आप उसे शुक्रवार शाम को फोन करने के बारे में भी नहीं सोच सकते। शनिवार को शाम को किसी क्लब में पार्टी या किसी गेट टू गेदर के बारे में तो आप सोच भी नहीं सकते।

अचानक ही वह कपल एक्टिविटी में व्यस्त है
शादी के बाद कुछ तो हो ही जाता है कि सारे मेरिड कपल, कुछ कपल जैसे काम करने लगते हैं। वैसे यह एक तरह से अच्छा है लेकिन फिर भी आप सोचते हैं कि देस्तों के साथ बैठकर मस्ति से तो कम ही अच्छा है।

अपने पार्टनर को हर जगह लाएंगे
सिर्फ इसलिए की आपके फ्रेंड ने शादी कर ली है इसका यह मतलब तो नहीं कि उसने आपने आपको अपने पार्टनर से बांध लिया है और अब वह अकेला नहीं निकल सकता। आपने कोई बॉयज पार्टी प्लान की और वहां वह अपनी पार्टनर के साथ आ गया। सोचकर देखिए की आप उस पार्टी को कितना एंजोय करेंगे।

अब पार्टनर के साथ ही उसकी सारी मस्ती है

आप किसी फिल्म को साथ देखन ेका पिछले एक साल से प्लान बना रहे हैं लेकिन रूकिए! वह तो वहले ही अपनी पार्टनर के साथ जाकर आया है।

आपकी बकवास भरी बतें नहीं पर घर की बातें
बेस्टफ्रेंड की शादी के बाद जब आप उससे जैसे तैसे मिल लेते हैं तो आपकी बातें पहले जैसी नहीं रहती और टोपिक बदल कर हाउसिंग लॉन, और दूसरी घरेलु बातों पर आ जाता है। आप यह सोचने लग जाएंगे कि या तो आपका फ्रेंड बहुत जल्दी बड़ा हो गया है या आपकी इमोश्नल ग्रोथ रूक गई है।

आपका बेस्टफ्रेंड बदल गया है

कितनी भी कोशिश कर लें आप इस फिलींग से बाहर आ ही नहीं पाएंगे की आपका फ्रेंड शादी के बाद बदल गया है। वह आब ज्यादा मेच्योर और प्रेक्टिकल हो गया है। और दूसरे शब्दों में कहें तो वह बोरींग हो गया है।

देर रात फोन करना गलत
पहले आपने उससे मिलने या फोन करने के बारे में कभी वक्त के बारे में नहीं सोचा, लेकिन अब अचानक ऎसा क्या हुआ की आप फोन क रने से पहले टाइम चेक करते है। अरे भाई अब आपके बेस्टफ्रेंड की शादी हो गई है। आपके फोन से उसको और उसकी पार्टनर को डिस्टर्ब होगा ना। अब वह पहले की तरह फ्री एजेंट नहीं है अब आपको सुबह तक का इंतजार करना ही पड़ेगा।

हर बात के लिए पार्टनर से पुछना है
रात को दोस्तों के साथ एक घंटा लेट तक रूकने का मतलब है सबसे पहले अपने पार्टनर को फोन करना और उनसे चेक कर लेना। यह ठी क है, लेकिन यह तब तक ही ठीक है जब तक आप यह नहीं सोचें की अब आपके फ्रेंड के पास कोई फ्रीडम नहीं रही।

आपके बेस्टफ्रेंड की प्रयोरिटी बदल गई है

हमेशा सबकुछ अचछा नहीं रहता। लोग बदलते हैं. चिजें बदलती है। आपका बेस्टफ्रेंड अब आपका बेस्ट बडी है लेकिन अब उसकी आपसे अलग लाइफ है।

मेनर्स भी है अब जरूरी है

बेस्टफ्रेंड की शादी के पहले क्या कभी आप उसके घर पर शांत बैठे, क्या कभी आप अच्छे कपड़े पहन कर जाने के बारे में सोचा। अब वह दिन गए जब आपके बेस्टफ्रेंड का घर आपके लिए आपका दूसरा घर होता था, अब तो आपको आपके जूते भी बाहर डोरमेट पर पौंछ कर अमदर जाना होगा, और अच्छी तरह से बिहेव करना होगा।

“अब शादी कर लो”
आपके बेस्टफ्रेंड की शादी का सीधा असर आपकी लाइफ पर पड़ता है। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक हर बात पर आपके घर वाले ् ापको अब अपके बेस्टफ्रेंड की शादी के बारे में बता बता कर आपकी शादी के लिए जोर देंगे और आपको मना कर रहेंगे की आप भी अब शादी कर लें, क्योंकि आपके बेस्टफ्रेंड की शादी हो गई है और अब वह सेटल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो