scriptबेडरूम में न करें राजनीति पर चर्चा! | Discussing politics in bedroom hampers romantic feelings survey | Patrika News

बेडरूम में न करें राजनीति पर चर्चा!

Published: Nov 25, 2015 04:52:00 pm

 बेडरूम में परस्पर विरोधी राजनीतिक विचार आपके और आपके पार्टनर के बीच की रूमानी भावनाओं को नष्ट कर सकते हैं

Relationship

Relationship

न्यूयार्क। जब आप अपने साथी के साथ बेडरूम में हो तो राजनीतिक संबंधी बातें नहीं करना चाहिए। ये हम नहीं बल्कि एक दिलचस्प सर्वेक्षण में सामने आया है कि बेडरूम में परस्पर विरोधी राजनीतिक विचार आपके और आपके पार्टनर के बीच की रूमानी भावनाओं को नष्ट कर सकते हैं। रिलेशनशिप एक्सपर्ट जॉन बारनर्ड के अनुसार, 77 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा है कि उन्हें राजनीति पर बातचीत करना पसंद है, जबकि 17 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि राजनीति पर बातचीत उन दो लोगों को अलग-अलग दिशाओं में ले जाती है, उसके बाद वहां से लौटना मुश्किल हो जाता है। इस सर्वेक्षण से पता चला है कि महिलाएं राजनीति पर पुरुषों की तुलना में अधिक ध्यान देती हैं।

राजनीतिक संबद्धता प्रकट करना कितना जरूरी है, यह पूछे जाने पर महिलाओं ने कहा कि यह ‘बहुत जरूरी’ है। कुछ महिलाओं ने इसे ‘कुछ हद तक जरूरी’ बताया। इस सर्वेक्षण में 18 से 24 साल के युवा जोड़ों में राजनीति को लेकर अधिक खुली विचारधारा पाई गई। 24 साल से अधिक उम्र के 20 प्रतिशत लोगों ने कहा किसी शख्स की राजनीति में दिलचस्पी उसे चर्चा तक ले आती है, इसके बाद दूसरा शख्स अपने आप ही उस ओर आकर्षित हो जाता है। 18 से 24 साल के आयुवर्ग के 20 प्रतिशत पुरुषों ने बताया कि उन्होंने दूसरे के प्रभाव में आकर अपने राजनीतिक विचारों को बदला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो