scriptन्यूली मैरिड्स कपल्स को दें ये उपहार, जो बन जाए यादगार | Gift for newly married couples | Patrika News

न्यूली मैरिड्स कपल्स को दें ये उपहार, जो बन जाए यादगार

Published: Jan 14, 2016 02:38:00 pm

आमतौर पर भारतीय शादियों में रीति-रिवाजों और मेहमानों की भीड़-भाड़ के बीच नवविवाहितों को एक साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलता

Marriage

Marriage

इस बार शादियों के मौसम में अगर आप अपने किसी करीबी को उसकी शादी का तोहफा देना चाहते हैं तो उसे कुछ ऐसा दें जो अनूठा हो और उसके लिए एक यादगार तोहफा बन जाए। जानिए ऐसे ही कुछ शानदार गिफ्टिंग आइडियाज के बारे में जो आप किसी भी नवविवाहित दंपति को दे सकते हैं।

शादी के बाद एक परफेक्ट डेट

आमतौर पर भारतीय शादियों में रीति-रिवाजों और मेहमानों की भीड़-भाड़ के बीच नवविवाहितों को एक साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलता, ऐसे में उन्हें शादी के तोहफे के रूप में एक रोमांटिक डिनर डेट या संडे ब्रंच देना उन्हें यकीनन पसंद आएगा। स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठाने के साथ अपनी शादी के लम्हों को याद करने का मौका देने वाला आपका यह तोहफा उनके लिए यकीनन यादगार बन जाएगा।

रोमांटिक यात्रा वाउचर

नवविवाहितों को किसी रोमांटिक लॉज, नजदीकी रिजॉर्ट या होटल का वाउचर तोहफे में देना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है।

कुकरी क्लास

आज के न्यूएज जोड़े जो गृहस्थी की जिम्मेदारियां मिलजुल कर निभाते हैं, उन्हें साथ मिलकर कुकिंग सीखने का मौका देना भी एक अच्छा ख्याल रहेगा। ऐसे में आप उन्हें तोहफे में किसी कुकरी क्लास का वाउचर भी दे सकते हैं।

रोमांचक उपहार

अगर नवविवाहित जोड़ा रोमांच पसंद है तो आप उन्हें घुड़सवारी, जीप सफारी, रॉक क्लाइंबिग, हॉट एयर बैलूनिंग जैसे किसी एडवेंचर स्पोर्ट का मौका भी तोहफे में दे सकते हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो