scriptअपने बारे में किसी महिला का मन कैसे बदले | How to Change a Woman's Mind About You: 4 Steps | Patrika News

अपने बारे में किसी महिला का मन कैसे बदले

Published: Oct 03, 2015 04:37:00 pm

कभी-कभी लोग कुछ बड़ी गलतियां या कुछ ऎसे काम करते हैं जो किसी भी प्यार भरे रिश्ते को खराब कर सकते हैं

girls before your wedding

girls before your wedding

कभी-कभी लोग कुछ बड़ी गलतियां या कुछ ऎसे काम करते हैं जो किसी भी प्यार भरे रिश्ते को खराब कर सकते हैं। पुरानी बातों को छोड़ कर आप फिर से एक अच्छी शुरूआत कर सकते हैं। एक पुरूष होने के नाते आपको कोशिश भी करनी चाहिए और कुछ भावनात्मक बातों के साथ किसी भी महिला के सामने अपनी अच्छी छवि बना सकते हैं।

आपसे जो गलती हुई थी उसी में ना अटके रह जाएं
जो बीत गया उस पर ही अपना ध्यान नहीं लगाएं। जो आपको करना चाहिए वो ये है कि आप सोचिए कि आपने पहले क्या गलती की थी और उस गलती से कुछ सीख लीजिए और उनका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए क्या नया करना चाहिए बस इसे ध्यान रखिए।

कुछ दूरियां भी बनाएं
जब आप किसी का दिल दुखाते हैं या कोई ऎसी गलती करते हैं जिससे उनको बहुत परेशानी हुई हो तो कुछ समय उनको भी दीजिए जिससे वे उस परेशानी से बहार आ सकें और उनको थोड़ा सा समय भी दें जिससे उनका गुस्सा ठंडा हो सके। किसी की भी सोच को बदलना इतना आसान नहीं होता। अगर आप किसी भी तरीके को अपनाना चाहते हैं तो थोड़ा सा समय रूकिए, और अगर आप लगातार उनसे संपर्क करेंगे या उनके सामने आएंगे तो हो सकता है कि वह आपसे और चिड जाएं। तो इसलिए कुछ समय उनको दीजिए, जिससे वो आपके बारे में थोड़ा सोच सकें और आपकी गलती को भी थोड़ा भूल जाएं।

उनसे फिर से बात करने की कोशिश की करे
अगर आपने कुछ गलत किया है और आपको ये पता भी है तो आप अपनी गलती की माफी मांगे, लेकिन ध्यान रखें आपका तरीका ऎसा होना चाहिए कि उनको ऎसा ना लगे की आपको अपनी गलती की कोई परवाह नहीं है और ना ही उनको परेशान करें। अगर अपने कोई गलत कार्य किया है तो आप ज्यादा उछले नहीं, आप साधारण रहें और अपना डर उनको ना दिखाएं, ये भी व्यक्त ना होने दें की वे आपके बारे में क्या सोचेंगी। याद रखें, कि आप जितना अपनी गलती के बारे में सोचते हैं उतना दुसरे नहीं सोचते।

माफी मांगते वक्त दूसरी बातों का बखान ना करे
धोखेवाजी ना करें, अगर आपसे गलती हुई है तो आपको अपनी गलती के माफी मांगने में परेशानी नहीं होनी चाहिए और माफी मांगते वक्त आप बता सकते हैं कि आपसे वो गलती क्यों हुई। याद रखें, कि महिलाएं आपके झूठे व्यवहार को आसानी से पकड़ सकती हैं। अपनी कोशिश को सभ्य तरीके में करें जिससे वो समझ सके और उनकी प्रतिक्रियाएं देखें। जब आप उनसे बात करें तो पुरानी गलतियों, असफलता, और कोई दूसरी खराब बात ना बोलें। एक नई शुरूआत करने की कोशिश करें। कभी पुरानी बातों को मन में ना दबाए रखें क्यूंकि कभी ना कभी आप उन बातों को बोल ही देंगें या उन बातों का असर आपके व्यवहार को भी प्रभावित करेगा। इसलिए आपको वो सब भूलना होगा जो पहले हुआ। उनका सम्मान करें, लेकिन उनको यह ना जताएं कि आपको उनसे डर लगता है अगर आप उनका भी इन्वोल्वेमेंट कहते हैं तो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो