scriptइस तरह बनाएं अपनी लव लाइफ को मजबूत…! | Learn How to Identify and Express your Feelings | Patrika News

इस तरह बनाएं अपनी लव लाइफ को मजबूत…!

Published: Aug 19, 2015 01:05:00 am

प्यार एक खूबसूरत एहसास है, जो एक इंसान को सारे जहां की खुशियां देता है, तो वही जीवन जीने का जज्बा भी

love express

love express

प्यार एक खूबसूरत एहसास है, जो एक इंसान को सारे जहां की खुशियां देता है, तो वही दूसरी ओर खुशहाल जीवन जीने का जज्बा भी। खुशहाल जीवन जीने के लिए प्यार के रिश्ते मजबूत होनी जरूरी है। अक्सर वक्त बीतने के साथ-साथ रिश्तों में भी नीरसता आने लगती है। इसलिए प्यार के रिश्तों में नई ऊर्जा व ताजगी लाने की जरूरत होती है। 

जानिए रिश्तों में ताजगी लाने के कुछ टिप्स-

1. प्यार में सस्पेंस और एक्साइटमेंट जैसी चीजें जरूर करें। यदि आपका पार्टनर प्यार के इजहार के मामले में कुछ अप्रत्याशित या सरप्राइज की उम्मीद करता है, तो उन्हें कुछ अनोखे लव कूपन्स दें। अपने पार्टनर से कहें कि इन कपून्स का इस्तेमाल वे मसाज, स्पा और यादगार हॉलीडे प्लान के लिए कर सकते हैं, जितना ज्यादा हो सके, इनोवेटिव बनें।

2. हंसी हर मर्ज की दवा है, तमाम मैरेज काउंसलर्स का भी मानना है कि हंसी रिश्तों को मजबूत बनाने में खास भूमिका अदा करती है।

3. अगर आप चाहते हैं कि आपकी लव लाइफ अच्छी बीते, तो हर महीने कम से कम 7 दिन दोनों एक साथ शाम बिताएं।

4. ये विनिंग फॉर्मूला अपनाएं, उनकी आंखों में कुछ देर तक लगातार देखते रहें, पुरूषों के लिए यह अच्छी टेकनीक है, क्योंकि पार्टनर अक्सर चाहते हैं कि उन्हें पूरा अटेंशन मिले।

5. साथ घूमने-फिरने के लिए ब्रर्थ डे, वेलेंटाइन डे, अपने प्यानर को सेलिब्रेट करने का परफेक्ट एक्सक्यूज है। ऎसे में कहीं लॉन्ग ड्राइव पर दूर तक निकल जाएं।

6. शादी के बाद भी अपने प्यार का हर दम इजहार करना कोई गलत बात नहीं है। तकिए के पास एक गुलाब का फूल और “आई लव यू” का एक नोट छोड़ना भी है दिलचस्प तरीका प्यार के इजहार का।

7. डिनर पर ले जाएं आप अपने काम में चाहे जितने भी बिजी क्यों ना हों लेकिन आपको अपनी वाइफ के लिये थोड़ा समय निकल कर उसे डिनर पर जरूर ले जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो