scriptऎसे बनाएं अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जगह | Relationship: How to win a Girl's Heart | Patrika News
रिलेशनशिप

ऎसे बनाएं अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जगह

लड़कों की सबसे बड़ी गलती यही होती है कि वो पहली ही मुलाकात में सोचने लगने लगते हैं कि लड़कियां उनकी दोस्त नहीं गर्लफ्रेंड बनें

Oct 04, 2015 / 04:50 pm

भूप सिंह

Relationship-10

Relationship-10

लड़कों की सबसे बड़ी गलती यही होती है कि वो पहली ही मुलाकात में सोचने लगने लगते हैं कि लड़कियां उनकी दोस्त नहीं गर्लफ्रेंड बनें। ये बात उन्हें निराश करती है कि उनसे जितनी भी लड़कियां मिलती हैं वो उन्हें दोस्त ही क्यों बनाना चाहती हैं। ऎसे लड़कों को अपनी सोच में बदलाव लाना चाहिए, ताकि हर लड़की आपकी ही ख्वाहिश रखें। आइए कुछ ऎसी ही बातों पर आपका ध्यान दिलाते हैं, जिससे आप अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जगह बना सकें-

भावुक न हों-
अक्सर यह देखा जाता है कि पुरूष प्यार में ज्यादा भावुकहो जाते हैं। ऎसा करने से बचें। ऎसा न हो कि आप अपनी भावुकता में अपने दिल की बात कह ही न सकें। कोई और उसकी जिंदगी में आ जाए। इसलिए जो भी मनकी बात हो उसे स्पष्ट रूप से कहें। आप क्या चाहते हैं, आपकी अपने साथी से क्या अपेक्षाएं हैं सारी बातें दिल खोलकर करें। हो सकता है वह बहुत खुश होगी या फिर बहुत ही नाराज।

निर्णय भी दें-
लड़कियों को हमेशा ऎसे लड़के पसंद आते हैं, जो अपना निर्णय ले सकें और उसपर कायम रहें। अगर वो आपसे पूछे कि आज हमें कहां चलना चाहिए, तो अनमना-सा जवाब न दें कि आपको नहीं पता। आपका यह व्यवहार यह दर्शाता है कि आपमें निर्णय लेने की क्षमता नहीं है और लड़कियों को ऎसे पुरूष कभी पसंद नहीं आते हैं।

अवसादग्रस्त न रहें-
यह संभव नहीं कि इंसान हमेशा खुश रहे, लेकिन हमेशा अवसाद से घिरे न रहें। कोई भी लड़की यह नहीं चाहेगी कि उसका साथी हमेशा परेशान और थका-हारा सा रहे। वह चाहती है कि उसका पुरूष साथी अपने लक्ष्य के प्रति सजग और आत्मविश्वासी हो।

जल्दबाजी न करें-
अगर आपको कोई लड़की पसंद है और आप उसे दोस्त नहीं गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो हड़बड़ी न करें। अगर वो आपसे कहती है कि आपउनके सबसे अच्छे दोस्त हैं तो अपनी दोस्ती में खलल न डालें। पहले दोस्ती की ही पहल करें। इस रिश्ते में आप खुद को ज्यादा सहज महसूस कर पाएंगे।

Home / Relationship / ऎसे बनाएं अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो