script

36 तरह की बीमारियों का इलाज होता है बाबा के इस डंडे से

Published: Mar 31, 2016 01:44:00 pm

महंत रामगिरि जी महाराज के पास मौजूद डंडे को छूने से 36 प्रकार के रोगों का इलाज हो जाता है, परन्तु इसके साथ मंत्र बोलना होता है

dande wale baba

dande wale baba

उज्जैन के सिंहस्थ महाकुंभ में देश विदेश के साधु-संतों का आना शुरू हो गया है। इनमें हाल ही वैराग्य लेने वाले साधुओं से लेकर पहुंचे हुए और तपस्वी साधु भी शामिल हैं। इन्हीं में एक नाम मध्यप्रदेश के महंत रामगिरि जी महाराज का भी शामिल है। इन्हें ‘डंडा वाले’ बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

बाबा बताते हैं कि उनके पास मौजूद डंडे को छूने से 36 प्रकार के रोगों का इलाज हो जाता है। उनके चमत्कारी डंडे को छूने से किसी की भी शारीरिक तथा मानसिक सभी बीमारियां ठीक हो जाती हैं। हालांकि इसके साथ ही बाबा मंत्रोच्चारण करने की भी शर्त रखते हैं। बाबा बताते हैं कि जब से उन्होंने सन्यास लिया है, तभी से ये डंडा उनके पास है। एक बार किसी ने इसे चुरा भी लिया था परन्तु कुछ ही समय में यह फिर से उनके पास आ गया।

महाकुंभ में बाबा लेंगे समाधि
बाबा ने महाकुंभ के दौरान बड़नगर रोड पर मुल्लापुरा के पास बुधवार को सिंहस्थ पड़ाव स्थल का भूमिपूजन किया। अपने पंडाल में वह रोजाना भागवत कथा, रासलीला, यज्ञ तथा अन्नक्षेत्र का संचालन करेंगे। साथ ही वे सात दिवसीय समाधि भी लेंगे। इसके लिए वे प्रशासन से भी अनुमति लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो