script

ये क्‍या! इतना बड़ा हादसा और हनुमान जी की मूर्ति को खरोंच तक नहीं आई

Published: Oct 04, 2016 08:46:00 am

पूरा मंदिर टूट गया लेकिन मंदिर में रखी बजरंग बली की मूर्ति पर बाल बराबर भी खरोंच तक नहीं आई

hanumanji temple

hanumanji temple

कई बार हमारे सामने ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो हमें अचंभित कर देती है। हमें उनका कारण तो पता नहीं लग पाता लेकिन मन ही मन कहीं न कहीं भगवान पर भरोसा पहले से ज्यादा पक्का हो जाता है। ऐसी ही एक घटना बांदा जिले में हुई।

ये भी पढ़ेः रोजाना कुछ देर के लिए गायब हो जाता है यह शिव मंदिर, दर्शन मात्र से होता है कल्याण

ये भी पढ़ेः घर में आए भूत-प्रेतों को भगाने के लिए आजमाए ये आसान 10 उपाय


यहां एक हनुमानजी का मंदिर है जहां अक्सर लोग पूजा-पाठ करने के लिए आते हैं। एक दिन पास की सड़क पर से गुजर रहे एक ट्रक के ड्राईवर ने अपना कंट्रोल खो दिया और ट्रक सीधे मंदिर में जा घुसा। एक्सीडेंट में मंदिर पूरी तरह टूट गया, मंदिर में सो रहे दो पुजारियों की भी मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक के आगे का हिस्सा भी पूरी तरह टूट गया, साथ ही ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को भी गंभीर चोटें आईं। लेकिन मंदिर में रखी बजरंग बली की मूर्ति पर बाल बराबर भी खरोंच तक नहीं आई। यहां स्थित हनुमानजी की मूर्ति हादसे के दौरान अपनी जगह से एक इंच भी नहीं हिली।

ये भी पढ़ेः मंगल और शनि को करें हनुमानजी के ये 10 टोटके, हर हाल में मिलेगी सफलता

ये भी पढ़ेः नवरात्रि के ये टोटके बदल देंगे आपकी किस्मत


यह देखकर लोग ताज्जुब में आ गए। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना पर आश्चर्य जताते हुए घटना के बारे में बताया। उन्होंने देखा कि मलबे के ढेर पर बजरंग बली की मूर्ति खड़ी हुई है। मूर्ति को करीब से देखने वाले लोगों ने बताया कि उस पर एक खरोंच तक नहीं आई है। उसे देखकर ऐसा लग रहा था मानो यहां कुछ हुआ ही न हो। इस घटना ने लोगों के मन में हनुमानजी के प्रति श्रद्धा और पूजा-भाव पहले से ज्यादा बढ़ा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो