scriptयदि किचन में रात को झूठे बर्तन छोड़ेंगे, तो हो जाएंगे धीरे-धीरे कंगाल | If you leave the kitchen eating utensils would be a loss of money | Patrika News

यदि किचन में रात को झूठे बर्तन छोड़ेंगे, तो हो जाएंगे धीरे-धीरे कंगाल

Published: Nov 05, 2016 07:26:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

किचन  और बाथरूम में एक बाल्टी पानी भरकर रखने से कुछ ही दिनों में बदल सकती है आपकी किस्मत…

kitchen

kitchen

जयपुर। रात को सोने से पहले घर की रसोई में एक बाल्टी पानी भरकर रखें। किचन में बिखरा हुआ समान व्यवस्थित रखें। इससे कर्ज से मुक्ति मिलती है। साथ ही बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखेंगे, तो जीवन में उन्नति के रास्ते खुलते जाएंगे। जी हां, ऐसी ही कुछ छोटी-छोटी बातें होती हैं, जिन्हें हम अक्सर इग्रोर कर देते हैं। जब हम परेशान होने लगते हैं, तो किस्मत को कोसते हैं या फिर भगवान को, जबकि परेशानी की वजह हम खुद होते हैं, हमारा कर्म होता है। कहते हैं ना कि जो जैसा करेगा, फल भी वैसा ही मिलेगा। कहने का मतलब यह है कि जीवन में करने वाले उपाय भरी कर्म का हिस्सा हैं। ऐसे में यदि वास्तु और ज्योतिष से जुड़ी ऐसी कई छोटी-छोटी बातें, जिन्हें हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में अपना लेते हैं, तो निश्चित ही घर में सुख-शांति रहेगी, साथ ही लक्ष्मीजी की हमेशा विशेष कृपा बनी रहेगी। जानिए कुछ खास बातें, जिनके करने से आप जीवन को खुशहाल बना सकते हैं…

-घर के मुख्य द्वार के पास कभी भी कूड़ेदान ना रखें। कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके पड़ोसी आपके शत्रु बन सकते हैं।

– रसोई में रात को जूठे बर्तन नहीं छोडऩे चाहिए। यदि आप रात में बर्तन साफ नहीं कर सकते, तो उन्हें सिर्फ पानी से धोकर रख दें। इससे धन हानि होने से बचेगी।

– सूर्यास्त के समय किसी को भी दूध, दही या प्याज न दें। ऐसी मान्यता है कि इससे घर की बरकत और सुख-समृद्धि समाप्त हो जाती है।

– रात को सोने से पहले घर की रसोई में एक बाल्टी पानी भरकर रखें। इससे कर्ज से मुक्ति मिलती है। साथ ही बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखेंगे, तो जीवन में उन्नति के रास्ते खुलते जाएंगे।

– बिस्तर पर बैठकर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए। इससे घर में अशांति फैलती है और घर में रहने वाले सदस्यों पर कर्ज चढऩे की संभावना बनी रहती है।

– कलश या छोटे पात्र को घर में बने पूजा स्थल या मंदिर के ईशान कोण में हमेशा जल से भरकर रखें। ऐसा करना घर में रहने वाले लोगों के लिए शुभ माना जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो