scriptVideo: इस जगह नर्स के रूप में दिखते हैं भूत, आती है डरावनी आवाजें | St. Thomas Hospital is a huanted place, watch real ghosts in video | Patrika News

Video: इस जगह नर्स के रूप में दिखते हैं भूत, आती है डरावनी आवाजें

Published: May 02, 2015 02:26:00 pm

आप क्या महसूस करेंगे यदि आपकी फोटो में एक ऎसा शख्स दिखाई दे जो कि वास्तव में उस फोटो को खिंचवाते समय था ही नहीं

Hanuted St Thomas hospital

Hanuted St Thomas hospital

आप क्या महसूस करेंगे यदि आपकी फोटो में एक ऎसा शख्स दिखाई दे जो कि वास्तव में उस फोटो को खिंचवाते समय था ही नहीं। लंदन की 21-वर्षीय जेमी-ली ब्राउन के साथ कुछ ऎसा ही हुआ जब वह लगभग 10 वर्ष पूर्व बंद हो चुके एक मेंटल हॉस्पिटल में अपने दोस्तों के साथ फोटोग्राफ्स ले रही थी।

यही नहीं उन लोगों को उस बिल्डिंग में किसी के कदमों की आवाज भी आ रही थी जिनसे ऎसा लग रहा था कि वहां पर कोई है जो उन्हें दिखाई नहीं दे रहा लेकिन उन्हें लगातार आवाजें आ रही थी और एक अजीब सा डर महसूस हो रहा था।



जेमी तथा उनके दोस्तों का एक ग्रुप स्टॉकपोर्ट स्थित सेंट थॉमस हॉस्पिटल में फोटो लेने पहुंचा था। यह हॉस्पिटल वर्ष 2004 में ही बंद हो चुका था। इस जगह पर साइकिएट्रिक मरीजों का इलाज किया जाता था और एक अनुमान के अनुसार यहां पर हजारों साइकिएट्रिक मरीज सही हो गए थे। हॉस्पिटल बनने से पहले यहां पर एक वर्कहाउस था जिसे 1841 में बनाया गया था और यहां पर लगभग 690 कैदियों को कैद किया गया था। यहां इन कैदियों को बेहद अमानवीय स्थिति में रखा गया था। इनमें से काफी की मृत्यु भी हो गई थी।

1905 में नई जगह पर पुरानी बिल्डिंग को शिफ्ट कर दिया गया और इस बिल्डिंग में हेल्थ हॉस्पिटल खोला गया। इस अस्पताल को भी 2004 में बंद कर स्टॉकपोर्ट कॉलेज को दे दिया गया ताकि वहां पर छात्रों को अतिरिक्त जगह मुहैया कराई जा सके।

अक्सर इस जगह पर लोगों ने भूत दिखने और अनुभव होने की कहानियां सुनी। बहुतों ने बताया कि यहां पर नर्स और नन बनी हुई कई भूतहा महिलाओं को देखा जा सकता है। यहां आने वाले हर आदमी को लगभग इस पर एक पूरी टीवी सीरिज भी तैयार की गई जिसमें यहां होने वाली पैरानॉर्मल एक्टीविटीज को दिखाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो