scriptबुधवार के दिन करें ये उपाय तो गणेश जी होंगे प्रसन्न, मनोकामना होगी पूरी | Do these on Wednesday to get Blessings of Ganpati | Patrika News
धर्म

बुधवार के दिन करें ये उपाय तो गणेश जी होंगे प्रसन्न, मनोकामना होगी पूरी

भगवान गणेश सभी दु:खों को दूर करने वाले हैं। प्रसन्न होने पर श्रीगणेश
भक्तों की सभी मन्नतें पूरी करते हैं। किसी भी शुभ कार्य से पहले भगवान
श्रीगणेश की ही पूजा होती है..

Dec 07, 2016 / 02:59 pm

राहुल

 Do these on Wednesday to get Blessings of Ganpati

Do these on Wednesday to get Blessings of Ganpati

भगवान गणेश सभी दु:खों को दूर करने वाले हैं। प्रसन्न होने पर श्रीगणेश भक्तों की सभी मन्नतें पूरी करते हैं। किसी भी शुभ कार्य से पहले भगवान श्रीगणेश की ही पूजा होती है। तंत्र शास्त्र के अनुसार अलग-अलग कामनाओं को पूरा करने के लिए भगवान गणेश के विभिन्न उपाय किए जाते हैं।

-बुधवार के दिन सुबह स्नान अदि करने के बाद समीप स्थित किसी गणेश मंदिर जाएं और भगवान श्रीगणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर चढ़ाएं। यह बहुत ही चमत्कारी उपाय है। इस उपाय को करने से भगवान श्रीगणेश भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं तथा उसका जीवन सुख समृद्धि तथा धन धान्य से भर देतें है और सभी प्रकार के संकटों का अंत कर देते हैं।

Image result for ganesh
– अगर आपके जीवन में बहुत परेशानियां हैं और कम नहीं हो रही है तो आप बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर जाकर भगवान श्रीगणेश से परेशानियों का निदान करने के लिए प्रार्थना करें। इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी।

– बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद एक कांसे की थाली लें और उस पर चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें। इसके बाद इस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखें व समीप स्थित किसी गणेश मंदिर में दान कर आएं। इस उपाय से अचानक धन धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाएगी।

– बुधवार के दिन सुबह स्नान अदि करने के बाद समीप स्थित किसी गणेश मंदिर जाएं और भगवान श्रीगणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर चढ़ाएं। इस उपाय को करने से भगवान श्रीगणेश भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं। ये बहुत ही चमत्कारी उपाय है।

Image result for ganesh
– अगर आपको धन की इच्छा है तो इसके लिए आप बुधवार या चतुर्थी तिथि के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद भगवान श्रीगणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं।

– शास्त्रों में भगवान श्रीगणेश का अभिषेक करने का विधान भी बताया गया है। बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश का अभिषेक करने से विशेष लाभ होता है।

– इस दिन किसी गणेश मंदिर जाएं और दर्शन करने के बाद यथासंभव दान करें। दान से पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान श्रीगणेश भी अपने भक्तों पर प्रसन्न होते हैं। साथ में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें। बाद में मावे का लड्डुओं का भोग लगाकर सभी में बांट दें। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान होता है।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / बुधवार के दिन करें ये उपाय तो गणेश जी होंगे प्रसन्न, मनोकामना होगी पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो