scriptनारियल के ये टोटके देंगे हर समस्या से मुक्ति, बरसेगा पैसा, होंगे ऐश | nariyal ke totke in hindi | Patrika News

नारियल के ये टोटके देंगे हर समस्या से मुक्ति, बरसेगा पैसा, होंगे ऐश

Published: Aug 14, 2016 04:14:00 pm

नारियल के टोटकों से किसी भी समस्या को तुरंत ही दूर किया जा सकता है और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता

nariyal ke totke in hindi

nariyal ke totke in hindi

प्राचीन ग्रंथों में विभिन्न प्रकार की वस्तुओं के टोने-टोटके बताए गए हैं। इसी श्रृंखला में आज हम नारियल के टोटकों (nariyal ke totke) के बारे में जानेंगे। नारियल के इन टोटकों से समस्याओं को तुरंत ही दूर किया जा सकता है और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। आइए पढ़ते हैं किस समस्या के लिए कौनसे टोटके का इस्तेमाल करें-

जल्दी पैसा कमाने के लिए
शुक्रवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर मां लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी या सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिष्ठान्न तथा एक जोड़ा जनेऊ मां को अर्पित करें। इसके बाद लक्ष्मीजी की कपूर तथा देसी घी से आरती उतार कर श्रीकनकधारा स्रोत का जाप कर मां से अपनी समस्या के निवारण की प्रार्थना करें। आपकी सभी आर्थिक समस्याएं तुरंत दूर होंगी।

बीमारी दूर करने के लिए
अगर काफी समय से कोई बीमारी बहुत परेशान कर रही है तो मंगलवार या शनिवार के दिन एक साबुत पानी वाला नारियल लेकर उसे बीमार व्यक्ति के सिर पर से 21 बार उसार (फिरा कर) किसी मंदिर की आग में डाल दें। साथ ही हनुमानजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाकर हनुमानचालिसा पढ़े। इससे अवश्य ही रोग दूर हो जाएगा।

व्यापार वृद्धि तथा धन अर्जन के लिए
नारियल की जटा (छिलकों) को जलाकर भस्म बनाएं और उसमें नारियल का ही पानी मिलाकर लुगदी बना लें। इसके बाद इस लुगदी की सात पुड़िया बनाएं। इन 7 पुड़ियाओं में से चार घर के चारों कोनों तथा एक पुड़िया घर की छत पर, एक पीपल के पेड़ की जड़ में तथा एक अपनी जेब में रखें।

ध्यान रखें इन पुड़ियाओं पर न तो किसी की नजर पड़नी चाहिए और न ही किसी की परछाई पड़नी चाहिए। सात दिन बाद सभी पुड़ियाओं को एक जगह इकट्ठा करलें और एक पुड़िया अपने व्यापार स्थल (या नौकरी के स्थान) पर रखें। परन्तु वहां भी यह किसी को दिखनी नहीं चाहिए। अवश्य ही लाभ होगा। यह उपाय तांत्रिक उपाय है अतः किसी विशेषज्ञ की देखभाल में ही करना चाहिए।

शनि ग्रह के कारण उपजे संकटों से मुक्ति के लिए
सात शनिवार को किसी नदी में नारियल प्रवाहित करें। नारियल प्रवाहित करते हुए “ऊँ रामदूताय नमः” का जप करें।

गरीबी दूर करने तथा लक्ष्मी प्राप्ति के लिए
शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर धुले हुए स्वच्छ कपड़े पहन कर भगवान श्रीगणेशजी तथा मां महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल भी रखें। पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दे। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही भगवान गणेशजी से गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें। ऐसा लगातार बिना नागा पांच शुक्रवार तक करें। पैसों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो