script

SC से CBSE को मोहलत, 17 अगस्त तक घोषित हो AIPMT रिजल्ट

Published: Jun 19, 2015 11:40:00 am

अब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को AIPMT की परीक्षा फिर से आयोजित करवाने के लिए मोहलत बढ़ा दी है

AIPMT

AIPMT

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने ऑल इंडिया प्री मेडिकल एंड प्री डेंटल टेस्ट्स (AIPMT) की परीक्षा रद्द होने के बाद सीबीएसई को फिर से परीक्षा करवाने के लिए चार हफ्ते का वक्त दिया था। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को परीक्षा फिर से करवाने के लिए मोहलत बढ़ा दी है।

दरअसल पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीएसई ने एससी को कहा था कि 4 हफ्ते में एआईपीएमटी की परीक्षा फिर से करवाना नामुमकिन है। इसके लिए उन्होंने एससी से कुछ वक्त की मोहलत मांगी थी। अब एससी ने सीबीएसई की इस मांग स्वीकर करते हुए फिर से परीक्षा करवाने के लिए कुछ और वक्त दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएससी से 17 अगस्त तक नतीजे घोषित करने के लिए कहा है। इसके मुताबिक अब सीबीएसई के पास एआईपीएमटी की परीक्षा पुन: आयोजित करवाने के लिए ज्यादा वक्त है।

इससे पहले एससी द्वारा 4 हफ्ते का वक्त दिए जाने के बाद सीबीएससी ने परीक्षा की तारीख और जगह फाइनल करने के लिए बातचीत की। एक अंग्रेजी साइट के मुताबिक सीबीएससी पीआर ऑफिसर राम शर्मा ने बताया कि हम इस मामले पर विचार विमर्श कर रहे हैं। जल्द ही आधिकारिक निर्णय के बारे में स्पष्ट कर दिया जाएगा।

इस रीटेस्ट के लिए स्टूडेंट्स को फिर से एप्लाई करने की जरूरत नहीं है। सीबीएससी इसके लिए नए एडमिट कार्ड इश्यू कर देगा। गौरतलब है कि 3 मई को हुई AIPMT की परीक्षा में नकल और पेपर लीक होने के आरोपों के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। AIPMT में करीब 6.3 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो