scriptडीयू में नहीं मिला था एडमिशन, अब बनीं सीए की टॉपर | Shailee Chaudhary Missed admission in DU, now became CA topper | Patrika News
रिजल्‍ट्स

डीयू में नहीं मिला था एडमिशन, अब बनीं सीए की टॉपर

एक वक्त ऎसा था, जब शैली को डीयू के किसी
भी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिला था, लेकिन आज उन्होंने सीए में टॉप कर यह दिखा दिया
कि प्रतिभाएं किसी एक संस्थान की मोहताज नहीं होती

Jul 17, 2015 / 02:44 pm

Rakesh Mishra

Shailee Chaudhary

Shailee Chaudhary

नई दिल्ली। सीए फाइनल में टॉप करने वाली शैली चौधरी ने यह साबित कर दिया है कि केवल नामी-गिरामी संस्थान ही बेहतरीन भविष्य का जरिया नहीं होती है। एक वक्त ऎसा था, जब शैली को डीयू के किसी भी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिला था, लेकिन आज उन्होंने सीए में टॉप कर यह दिखा दिया कि प्रतिभाएं किसी एक संस्थान की मोहताज नहीं होती हैं।

सीए फाइनल एग्जामिनेशन में दिल्ली की शैली चौधरी ने ऑल इंडिया टॉप किया है। 12वीं में औसत नंबर होने की वजह से शैली को डीयू के किसी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिला था, लेकिन शैली ने कमाल करते हुए सीए में 75.75 पर्सेट स्कोर किया है। सिकंदराबाद के राहुल अग्रवाल भी 75.75 पर्सेट के साथ टॉपर रहे हैं।

दिल्ली के शहादरा के सरकारी स्कूल से 12वीं की परीक्षा 67 प्रतिशत अंकों के साथ पास करने वाली शैली को डीयू में एडमिशन नहीं मिला तो उन्होंने डीयू के ओपन स्कूलिंग से ग्रेजुएशन किया। बीकॉम में भी उन्हें 54 प्रतिशत अंक मिले। उन्होंने सीए करने की ठानी हुई थी और आज वे अपने इस लक्ष्य में कामयाब हुई हैं। उनका कहना है कि अगर इरादे मजबूत हों तो हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

Home / Education News / Results / डीयू में नहीं मिला था एडमिशन, अब बनीं सीए की टॉपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो