Patrika Hindi News

Photo Icon चेन स्नेचर को पकडऩे वाली 'मर्दानी' का सम्मान

Updated: IST rewa news
समाजसेवी ने दिया 5100 का इनाम, एसपी ने प्रशस्ति पत्र दे कर किया सम्मानित

रीवा चेन स्नेचर को अकेले पकड़कर पुलिस के हवाले करने वाली मर्दानी का पुलिस विभाग द्वारा सम्मान किया गया। समाजसेवी ने भी आगे बढ़कर महिला को नगद पुरस्कार दिया।

सिटी कोतवाली थाना अन्तर्गत रतहरी मोहल्ले में अंजू तिवारी पति कमलेश तिवारी निवासी रतहरी 15 मार्च की सांयकाल पैदल अपने घर जा रही थी। उसी समय बाइक से आये तीन बदमाशों ने महिला से किसी के घर का पता पूंछा उनकी चेन खींच ली। महिला ने उनको पकडऩे का प्रयास किया तो उनकी गाड़ी फिसल गई जिससे चेन खींचने वाले बदमाश को उन्होंने पकड़ लिया।

15 मिनट तक बदमाश को पकड़े रही

बदमाश ने महिला पर वार किया जिससे उनके माथे में चोट आई लेकिन वे अकेले पन्द्रह मिनट तक बदमाश को पकड़े रही। पुलिस के आने तक बदमाश विवेक तिवारी निवासी लोही को भागने नहीं दिया। यह अदम्य साहस दिखाने वाली महिला का रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सम्मान हुआ। समाजसेवी पुष्पेन्द्र सिंह निवासी समान ने महिला को 5001 रुपये नगद पुरस्कार दिया। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने उनको प्रशसस्ति पत्र दिया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि यह निश्चित रूप से गौरव की बात है। महिलाओं को उनसे प्रेरणा लेकर साहस दिखाना चाहिए।

पुलिस के आने तक बदमाश को रोके रखा

महिला रेखा तिवारी ने बताया कि जब बदमाश ने उनके गले से चेन खींची तो उन्होंने एक बदमाश को पकड़ लिया। उस समय आसपास कोईनहीं था जिससे बदमाश ने भी बचने के लिए सारे प्रयास किये।उन पर हमला भी किया लेकिन मेरे दिमाग में सिर्फ पुलिस के आने तक उसे रोककर रखने की बात चल रही थी। महिलाएं अपने साथ होने वाले अन्याय को सहे नहीं बल्कि साहस दिखाकर उनका मुकाबला करें।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???