scriptपब्लिक ने घेरा तो डीएसपी के वाहन का काटा चालान | DSP cut vehicle invoices | Patrika News

पब्लिक ने घेरा तो डीएसपी के वाहन का काटा चालान

locationरीवाPublished: Dec 06, 2016 10:34:00 am

Submitted by:

suresh mishra

जीरो टालरेंस में वाहन खड़ा देख भड़क उठे स्थानीय लोग, देखते ही देखते लोगों ने डीएसपी का वाहन घेर लिया और कार्रवाई की मांग करने लगे, शिल्पी प्लाजा में आधा घंटे तक चला हंगामा।

rewa news

rewa news


रीवा।
जीरो टॉलरेंस में आम लोग पर सख्ती दिखाने वाली ट्रैफिक पुलिस अपने अफसर द्वारा नियम तोडऩे पर नरम पड़ गई। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे शिल्पी प्लाजा के जीरो टॉलरेंस जोन में पुलिस का यह रवैया देख आम लोगों भड़क गए। देखते ही देखते लोगों ने डीएसपी का वाहन घेर लिया और कार्रवाई की मांग करने लगे।

पुलिस की लाख दलील के बाद जब भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो ट्रैफिक पुलिस ने आजाक डीएसपी सतना के वाहन पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया। इसके बाद मामला का शांत हुआ।

बाजार में खरीददारी करने लगे
बताया गया है कि सतना में पदस्थ आजाक डीएसपी एसएन बघेल संभागीय मुख्यालय आए थे। इसके बाद वह दोपहर शिल्पी प्लाजा बाजार में खरीददारी करने लगे। उनका ड्राइवर वाहन क्रमांक एमपी 03/2538 सड़क पर खड़ा कर चल दिया। इसके चलते शिल्पी प्लाजा में जाम की स्थिति निर्मित होने लगी। आधे घंटे से अधिक समय के बाद भी ट्रैफिक पुलिस ने जीरो टॉलरेंस जोन पर खड़े वाहन का चालान नहीं किया तो लोग वाहन के सामने खड़े हो गए।

हंगामे की स्थिति निर्मित
लोगों की भीड़ जमा होते देख ट्रैफिक का अमला वाहन के पास पहुंचा। हंगामे की स्थिति निर्मित होते देख डीएसपी आजाक भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अपना वाहन हटाने को कहा तो भीड़ चलानी कार्रवाई पर अडिग हो गई। इसके बाद पुलिस ने वाहन चालक आरक्षक राजेश वर्मा के विरुद्ध 500 रुपए का जुर्माना लगाया। जुर्माना की राशि अदा करने के बाद भीड़ शांत हुई।

… हम पर ही सख्ती क्यों?

जीरो टॉलरेंस में जब अपने अफसर के वाहन पर कार्रवाई को लेकर पुलिस दलील देने लगी तो वहां मौजूद हर जुबान बोली… तो हम पर कार्रवाई क्यों? क्या सारे नियम पाब्लिक पर लागू होते हैं ? अफसर नियम तोड़े तो कोई बात नहीं है। हम वाहन खड़ा कर दे तो जुर्माना कटना तय है यह नहीं चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो