scriptरेहटवास रेलवे स्टेशन के पास टूटा ओएचई तार, बीना की टीम ने किया सुधार  | Broken broken OHE wire near Rehwas railway station | Patrika News
सागर

रेहटवास रेलवे स्टेशन के पास टूटा ओएचई तार, बीना की टीम ने किया सुधार 

 सुबह करीब 10.45 बजे डेढ़ सौ मीटर का ओएचई लाइन का तार खराब हो गया और तार का एक सिरा अचानक लाइन के बीचों-बीच आकर गिर गया और अर्थ मिलने से लाइन फाल्ट हो गई। 

सागरJul 11, 2017 / 01:22 am

हामिद खान

Broken broken OHE wire near Rehwas railway station

Broken broken OHE wire near Rehwas railway station, Bina team improved

बीना. बीना-गुना रेल लाइन पर रेहटवास के पास ओएचई लाइन का तार टूट गया जिससे करीब तीन घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। इससे करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई। गनीमत यह रही कि उस समय कोई ट्रेन वहां नहीं थी। यदि तार ट्रेन पर गिर जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। 
मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10.45 बजे डेढ़ सौ मीटर का ओएचई लाइन का तार खराब हो गया और तार का एक सिरा अचानक लाइन के बीचों-बीच आकर गिर गया और अर्थ मिलने से लाइन फाल्ट हो गई। 
सूचना के बाद बीना सहित गुना, मुंगावली, अशोकनगर व पिपरई से अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुधार किया। ट्रैक बंद होने से कुछ ट्रेनों को अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया इसके अलावा अन्य ट्रेनों को हिनौतिया , मुंगावली, गुना स्टेशन पर रोका गया। 
लाइन सुधारने के लिए गुना से सहायक मंडल विद्युत अभियंता पांडे मौके पर पहुंचे। बीना डिपो को तार टूटने की जानकारी मिलने के बाद बीना से सहायक मंडल अभियंता एसके सिंह व एक अन्य कर्मचारी सड़क मार्ग से रेहटवास पहुंचे क्योंकि तार टूटने से ट्रेक बंद हो गया था। जब तक बीना की टीम वहां पहुंची ओएचई को सही करने का काम लगभग पूरा किया जा चुका था। टे्रक बंद होने से ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस 3 घंटा, साबरमति एक्सप्रेस 2.25 मिनट व करीब आधा दर्जन पैसेंजर टे्रनें लेट हुईं। 
यात्री हुए परेशान 
ट्रेनें लेट होने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा। आनंदपुर गए श्रद्धालुओं को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। वहां आयोजित मेले में शामिल होने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। मेले के समापन होने के बाद वहां से लौटने वाले यात्री ट्रेक चालू होने का इंतजार करते रहे। वहीं कई यात्रियों के यात्रा करने के लिए कराए गए रिजर्वेशन भी बेकार हो गए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो