script3 नहीं अब ‘1 साल’ तक Jio देगा फ्री डाटा और कालिंग., ये है पूरी प्रोसेस | jio new offer get free data and calling for 1 year | Patrika News

3 नहीं अब ‘1 साल’ तक Jio देगा फ्री डाटा और कालिंग., ये है पूरी प्रोसेस

locationसागरPublished: Oct 26, 2016 04:42:00 pm

Submitted by:

Widush Mishra

इस ऑफर में आप जिओ के सबकुछ फ्री वाले वेलकम ऑफर का फायदा अगले एक साल तक उठा सकते हैं। ये ऑफ़र सिर्फ LYF के स्मार्टफोन पर ही आपको मिल रहा है…

jio new offer, get free data and calling for 1 yea

jio new offer, get free data and calling for 1 year,LYF mobile price, Jio sim, how to get jio sim, paper for jio sim, patrika hindi news, mp news in hindi, sagar

सागर.आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। यानी जल्दी ही फ्री डाटा वाले अच्छे दिनों का अंत आने वाला है। लेकिन इस ऑफर के खत्म होने के पहले ही रिलायंस जिओ ने एक और धमाकेदार ऑफर लॉन्च किया है।

इस ऑफर में आप जिओ के सबकुछ फ्री वाले वेलकम ऑफर का फायदा अगले एक साल तक उठा सकते हैं। ये ऑफ़र सिर्फ LYF के स्मार्टफोन पर ही आपको मिल रहा है…

ये है प्रोसेस
– सबसे पहले रिलायंस स्टोर या किसी भी ऑनलाइस इ-कॉमर्स स्टोर से LYF का स्मार्टफोन खरीदें। यह स्मार्टफोन 3000 रुपए की शुरूआती कीमत उपलब्ध हैं।

– फोन लेने के बाद जियो की सिम लेनी है, आगर आपने फोन किसी लोकल शॉप से लिया है तो वह आपको सिम उपलब्ध करवा देखा अगर फ़ोन ऑनलाइन साइट से लिए है तो रिलायंस स्टोर से जियो सिम ले सकतें है। इसके लिए रिलायंस के डिजीटल स्टोर पर जाकर KYC डॉक्यूमेंट और फोटोग्राफ सबमिट करें।

– नंबर चालू होने का मैसेज मिलने के बाद आपको टेली वेरीफिकेशन करवाना होगा। टेली वेरीफिकेशन के समय डॉक्यूमेंट से रिलेटेड कुछ सवाल जबाव पूछे जाएंगे। जिनके जबाव आपको देना है। वेरीफिकेशन के बाद आपको My Jio app में जाकर लॉग इन करना और आप अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का मजा ले सकते हैं। 

ख़त्म हो रहा है जियो का ऑफ़र
रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने 31 दिसंबर तक इस ऑफर को देने की घोषणा की थी। कंपनी को यह फैसला मौजूदा नियमों के कारण लेना पड़ा है। मौजूदा नियमों के तहत कोई भी टेलीकॉम ऑपरेटर 90 दिन से ज्‍यादा तक वेलकम स्‍कीम को ऑफर नहीं कर सकता है।

रिलायंस जियो ने अपनी कमर्शियल सर्विस 5 सितंबर को लॉन्च की थी, इसलिए वह 3 दिसंबर के बाद यूजर्स को फ्री सर्विस का ऑफर नहीं दे सकती है। इस बात का खुलासा ट्राई द्वारा मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र से हुआ है। मौजूदा ऑपरेटर्स ने ट्राई को पत्र लिखकर रिलायंस जियो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

जल्द ही आसानी से मिलेगा नया सिम
कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है। विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी कुछ ही सप्ताह के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी।

कंपनी ने 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक
रिलायंस जियो ने अपने ऑपरेशन के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। क्योंकि यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप ने हासिल नहीं की है। चाहे वह फेसबुक हो, वाटसएप या स्पाइक हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो