scriptअमानवीयता: पुलिस ने चौकी के भीतर मानसिक रोगी को पीटा | police Beat mental patient inside police station | Patrika News

अमानवीयता: पुलिस ने चौकी के भीतर मानसिक रोगी को पीटा

locationसागरPublished: Sep 30, 2016 11:25:00 am

Submitted by:

Widush Mishra

रामअवतार खुरई थावरी गांव का रहने वाला है और उसका पिछले दिनों किसी बात पर अपने ही रिश्तेदार दीपक ङ्क्षसह से झगड़ा हो गया था। इसकी शिकायत चौकी में दर्ज कराई गई थी। 

police Beat mental patient, police station, crime,

police Beat mental patient, police station, crime, medical college, patrika hindi news, mp news in hindi, sagar

सागर.बिलहरा पुलिस चौकी में एक मानसिक रूप से कमजोर युवक को जमकर पीटा गया। युवक को अधमरी हालत में जब परिजनों ने देखा तो इसकी शिकायत एसपी ऑफिस पहुंचकर की गई है। मारपीट में जख्मी युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मानसिक रूप से कमजोर रामअवतार सिंह ठाकुर का उपचार ग्वालियर में मानसिक चिकित्सालय में चल रहा है।

ALSO READ: अरबों की संपत्ति छोड़ ये शख्स बना साधू, दफनाने के बाद हुआ अंतिम

संस्कार


रामअवतार खुरई थावरी गांव का रहने वाला है और उसका पिछले दिनों किसी बात पर अपने ही रिश्तेदार दीपक ङ्क्षसह से झगड़ा हो गया था। इसकी शिकायत चौकी में दर्ज कराई गई थी। परिजनों का आरोप है कि इसी शिकायत पर बिलहरा चौकी प्रभारी अजय अम्बे और साथी आरक्षकों ने रामअवतार को बिलहरा बस स्टैंड से पकड़ा और करीब आधे किलोमीटर दूर तक घसीटते हुए ले गए।


पुलिसकर्मियों ने रामअवतार की मानसिक बीमारी का पता होने के बावजूद उसके साथ चौकी में मारपीट की और उसे अधमरा कर दिया। परिजनों द्वारा की गई शिकायत को एसपी सचिन कुमार अतुलकर ने गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच एसडीओपी पंकज दीक्षित को सौंपी है। उन्होंने जांच रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं। 


रामअवतार के भतीजे विक्रम ङ्क्षसह ने बताया कि उसके चाचा का उपचार 7 साल से चल रहा है। मानसिक चिकित्सालय से उसका सर्टिफिकेट भी बना हुआ है। गांव में भी उसके बारे में लगभग सभी जानते हैं बावजूद इसके पुलिस द्वारा की गई बर्बरता अनुचित है। इस मामले में एएसपी पंकज पांडेय का कहना है कि रहली एसडीओपी पंकज दीक्षित को जांच सौंपी गई है। जांच में पुलिसकर्मी दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो