scriptबूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे यात्री  | Water shortages of Bina railway junction | Patrika News
सागर

बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे यात्री 

रेलवे जंक्शन होने के बाद भी यहां यात्री बूंद बूंद पानी को तरस रहे है और अधिकारी सिर्फ व्यवस्था करने की बात कहते हैं. पानी की यह किल्लत कई दिनों से बनी हुूई है.

सागरApr 07, 2016 / 11:41 am

Widush Mishra

Water shortages of Bina railway junction. borl bin

Water shortages of Bina railway junction. borl bina, jp plant bina, bina nadi, bina news, sagar news, madhya pradesh news in hindi

सागर(बीना).रेलवे स्टेशन पर करीब एक महीने से पीने के पानी की नियमित सप्लाई नहीं होने से यात्री परेशान है। बुधवार को रेलवे स्टेशन पर किसी प्लेटफार्म पर सुबह से शाम तक पीने के लिए पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। गर्मी के मौसम में लोगों को गला तर करने के लिए पानी मिलना स्टेशन पर टेड़ी खीर बन गया है। 

महंगे दामों पर मिल रही बॉटल 
रेलवे जंक्शन पर पानी की कमी होने के कारण वहां स्टॉल संचालकों की मनमानी भी पर उतर आए हैं. 15 रूपए की पानी की बॉटल बीस रूपए में दी जा रही है. मजबूरन यात्री ज्यादा पैसे देकर बॉटल खरीद रहे हैं.

हाईटन में बहता रहा पानी
स्टेशन पर पीने के लिए पानी नलों में नहीं था वहीं कुछ ही दूारी पर लगे हाईटन से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा था। सोचने की बात यह है कि जब टे्रनों में सप्लाई करने के लिए हाईटन में पानी है तो पीने के लिए नलों मे पानी क्यों चालू नहीं किया गया। जबकि हाईटन से रोजना कई लोगों को नहाते व कपड़े धोते देखा जाता है, लेकिन अधिकारी रोजना रटारटाया बयान देते रहते हैं।


नदी में नहीं है पानी
बीना नदी में पंप हाउस में पानी नहीं है जिसके कारण ऐसी स्थिति बनी है। हम नदी में आगे पाइप लाइन बढ़वा रहे है, लेकिन नदी का जलस्तर तेजी से कम होने के कारण स्टेशन पर पानी नहीं मिल पा रहा है। 

एमपी साहू, आईओडब्ल्यू, बीना

Hindi News/ Sagar / बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे यात्री 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो