scriptएसएसपी से मिलते ही चौराहों पर पहुंचे नेता और कड़ी धूंप में किया ये काम  | Leaders of Meerut city clean statues of social and national heroes after meeting an IPS officer | Patrika News

एसएसपी से मिलते ही चौराहों पर पहुंचे नेता और कड़ी धूंप में किया ये काम 

locationसहारनपुरPublished: Jul 17, 2017 11:07:00 am

Submitted by:

Mohit sharma

यूपी के इस आईपीएस से मिलते ही नेताओं को आई महापुरुषों की याद

statue

statue

सहारनपुर. पुलिस-पब्लिक के बीच बेहतर रिश्ते स्थापित करने का हुनर रखने वाले यूपी के इस आईपीएस अफसर ने नेताओं का नजरियां भी बदल दिया है। कलफ लगे सफेद कुर्ते पहनकर कुछ नेता इस आपीएस से इसलिए मिलने पहुंचे थे कि पुलिस प्रशासन शहर में महापुरुषों की लगी प्रतिमाओं की साफ-सफाई करा दे। लेकिन, यह जानकर हैरानी होगी कि इस अफसर से महज पांच मिनट मिलने के बाद ये नेता खुद सीधे चौराहे पर पहुंचे और अपने सफेद कुर्ते के कलफ और कड़ी धूंप की फिक्र किए बगैर ही चौराहों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई में जुट गए। 


जी हां, हम बात कर रहे हैं सहारनपुर के युवा एसएसपी बबलू कुमार की। रालोद और जाट महासभा के कुछ नेता एसएसपी बबलू कुमार से मिलने के लिए पहुंचे थे। सफेद चमकदार कुर्ता, लाखों रुपए की गाड़ी और साईनिंग वाले चश्में लगाकर एसएसपी से मिलने पहुंचे इन नेताओं ने शहर के प्रमुख चौराहों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई कराए जाने की मांग उठाई। इस पर एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि उनकी सोच तारीफ-ए-काबिल है। महापुरुषों का हम सभी को सम्मान करना चाहिए। इस पर एसएसपी ने इन नेताओं से कहा कि यदि महापुरुषों की प्रतिमाओं को हमेशा के लिए साफ-सुधरा रखना है तो इसके लिए जनता तक इसका मैसेज भेजना होगा। यदि, जनप्रतिनिधि चौराहें पर प्रतिमाओं की साफ-सफाई कर दें तो इसका मैसेज सीधे जनता में पहुंचे और फिर जनता भी इन महापुरुषों की प्रतिमाओं को साफ रखने में सहयोग करेगी। 




एसएसपी की यह बात नेताओं की समझ में आ गई और उन्होंने कहा कि वह आज से नहीं, बल्कि अभी से इस शुभ कार्य का शुभारंभ कर देते हैं। इस अच्छे कार्य की शुरुआत जिला अस्पताल चौक पर स्थित किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा से की गई। लोकदल और जाटमहासभा के पदाधिकारियों ने कड़ी धूंप में यहां साफ-सफाई की और प्रतिमा को फूल माला पहनाते हुए चारों ओर हरे पौधे भी लगए। इस दौरान पत्रिका से विषेष बातचीत में इन्होंने कहा कि चौराहें महापुरुषों की यह सेवा करके वह खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। केवल चौधरी चरण सिंह ही नहीं, शहरभर में जितने भी महापुरुषों की प्रतिमाएं लगी हैं, उन सभी की साफ-सफाई करते हुए वहां हरे-भरे पौधे लगाएं जाएंगे और लगातार पौधों को पानी देने से लेकर वहां साफ-सफाई किया करेंगे। 
 
डीएम एसएसपी भी पहुंचे बधाई देने 
जिन नेताओं ने कड़ी धूंप में चौराहों की साफ-सफाई की। उन्हें इसके लिए धन्यवाद देने के लिए खुद डीएम पीके पांडेय और एसएसपी बबलू कुमार भी पहुंचे। चौराहें पर पहुंचे जिले के दोनों वरिष्ठ अफसरों ने महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई का जिम्मा लेने वाले इन नेताओं को धन्यवाद कहा और उनके साथ फोटो भी खिंचाई।

इन्होंने लिया है महापुरुषों की प्रतिमाएं साफ रखने का जिम्मा
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश महासचिव चौधरी धीर सिंह, जाट महासभा के जिला महासचिव सत्यपाल सिंह चौहान, राष्ट्रीय लोकदल के हरपाल बाल्मीकि, रविंद्र मलिक, गजेंद्र चौधरी, पुष्पेंद्र चौधरी, रविंद्र काका, विशाल कांबोज, सचिन चौधरी, बलराज तौमर, सागर चौधरी, राव सलीम, राव इरफान, राव नईम। 

अब अम्बेडकर चौक को करेंगे साफ 
चौधरी धीर सिंह का कहना है कि, कांवड़ यात्रा संपन्न हो जाने के बाद सभी मिलकर अंबेडकर चौक पर साफ-सफाई करेंगे और वहां भी पूरी तरह से साफ करने के बाद गमलों में पौधे रौपे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो