Patrika Hindi News

डीआईजी ने पकड़ी यूपी डायल 100 की लापरवाही, फिर सुनाया ये फरमान

Updated: IST Dial 100
दिन के उजाले में यूपी 100 का चालक कर रहा था ये गड़बड़ी

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश पुलिस की माेबाइल सेवा यूपी 100 में चलने वाली पुलिस टीम अब दिन में एलईडी लाईट अॉन करके नहीं चलेगी। यहां सिटी में दाैड़ रही यूपी 100 की इनाेवा कार काे पुलिस लाईन में डीआईजी सहारनपुर जेके शाही ने रुकवा लिया। इस गाड़ी का चालक दिन में ही कार के ऊपर लगी एलईडी लाईट काे अॉन करके चल रहा था।

आपकाे यह जानकर हैरानी हाेगी कि जब डीआईजी ने यूपी 100 की इस ईनाेवा कार काे चला रहे चालक से दिन में लाईट अॉन रखने की वजह पूछते हुए लाईट्स काे बंद करने के लिए कहा ताे चालक काफी देर तक यह नहीं समझ पाया कि कार की छत पर लगी एलईडी लाईट बंद कहां से हाेती हैं। इसके बाद कार में बैठे दूसरे पुलिसकर्मी ने चालक काे बताया कि एलईडी काे एेसे बंद किया जाएगा। पुलिस की इस लापरवाही काे लाइव देखने के बाद डीआईजी जेके शाही ने तीनाें जिलाें में यह फरमान जारी कर दिया है कि दिन में काेई भी पुलिस टीम अपने वाहन की एलईडी लाईट अॉन नहीं रखेगी। इसमें मुख्य रूप से यूपी 100 की टीम काे हिदायत दी गई है। डीआईजी ने माैके से ही वायरलैस कराकर जिले की सभी यूपी 100 गाड़ियाें काे यह मैसेज नाेट कराया कि यूपी 100 में चल रहा स्टाफ यह ध्यान रखे की दिन में लाईटें अॉन ना रहें।

दिन में एलईडी अॉन रखने से हाेता है ये नुकसान

डीआईजी एके शाही ने पूछने पर बताया कि वह पुलिस लाईन की आेर जा रहे थे, तभी उन्हाेंने देखा कि पुलिस लाईन में एंट्री कर रही यूपी 100 की एक इनाेवा कार की छत पर लगी पुलिस के निशान वाली एलईडी लाईटें अॉन थी। दिन में बेवजह इन लाईट्स के अॉन रहने से एनर्जी वेस्ट हाेती है। यूपी 100 की गाड़ियाें काे कई बार काफी देर तक एक ही स्थान पर भी खड़े रहना पड़ता है। एेसे में जब इंजिन आईडल माेड पर रहता है ताे पूरा भार कार में लगी बैट्री पर आ जाता है आैर बैट्री डाऊन हाेने पर यूपी 100 की कार में लगे आधुनिक सिस्टम जीपीएस समेत अन्य उपकरणाें की कार्यक्षमता प्रभावित हाेने लगती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???