scriptइन सपा मुस्लिम नेताओं ने पेश की हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन मिसाल | sawan shivratri 2017, samajwadi party muslim leader went for kanwar yatra | Patrika News

इन सपा मुस्लिम नेताओं ने पेश की हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन मिसाल

locationसहारनपुरPublished: Jul 21, 2017 09:38:00 am

Submitted by:

sharad asthana

इन मुस्लिम कावड़ियाें ने रचा इतिहास, महाभारतकालीन शिवालय में करेंगे जलाभिषेक

kanwar yatra

kanwar yatra

शिवमणि त्‍यागी, सहारनपुर। गंगाेह कस्बे के रहने वाले सभाषद हारून चाैधरी आैर अनीस मलिक पूरे देश के हिंदू-मुस्लिमाें के लिए नजीर बन गए हैं। अनीस आैर हारून अपने हिंद भाईयाें के साथ कांवड़ यात्रा में शामिल हुए हैं। गुरुवार काे वह सहारनपुर के कस्बा गंगाेह से देवनगरी हरिद्वार के लिए रवाना हुए हैं। हरिद्वार हर की पाैड़ी से पान गंगाजल लेकर ये दाेनाें गंगाेह स्थित महाभारतकालीन शिवालय पहुंचेंगे आैर यहां अभिषेक करके सावन माह में पूरे देश के सामने नजीर पेश करेंगे।

एक ओर जहां राज्यसभा में भगवान श्री राम, माता सीता, विष्णु भगवान और रामदूत हनुमान के पर कथित रूप से टिप्पणी करके सपा नेता नरेश अग्रवाल हर नजर में बसने की काेशिश में लगे हैं, वहीं गंगोह के समाजवादी नेता व कार्यकर्ता ने समाज को जोड़ने और हिन्दू-मुस्लिम एकता का उदाहरण देकर नस-नस में रच गए हैं। इनके गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार जाने की जब खबर लाेगाें काे बड़ी संख्या में लाेग इनकी फाेटाे लेने के लिए पहुंच गए। हारूऩ चाैधरी आैर अनीस मलिक हरिद्वार के लिए रवाना हाेकर हिंदू-मुस्लिम एकता की नजर से समाज काे देखने वालाें की नजराें में हीराे बन गए हैं।

इनके साथ हुए हैं रवाना

गंगाेह नगरपालिका के सभासद हारुन चैधरी व अनीस मलिक, नगराध्यक्ष हितेष मित्तल, विकास सिंघल, संदीप, राजू गर्ग, टीनू, जोधा, अमित व कुलदीप के साथ हरिद्वार के लिए रवाना हुए हैं। यह दाेनाें पहली बार कांवड़ लेने के लिए जा रहे हैं। इनका कहना है कि गंगाेह नगरी हिन्दू-मुस्लिम एकता की प्रतीक रही है आैर उसी परंपरा काे वह आगे बढ़ाने का काम कर कर रहे हैं। वह हरिद्वार से गंगाजल लेकर लाैटेंगे आैर गुड़छप्पर स्थित महाभारतकालीन शिव मन्दिर में बाबा भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो