Patrika Hindi News
UP Scam

Video Icon  बड़ी खबर: सहारनपुर प्रकरण में सांसद समेत 300 से अधिक समर्थकों पर FIR

Updated: IST Violence
अंबेडकर यात्रा को लेकर सुलग उठा था सहारनपुर

सहारनपुर। शहर से सटे गांव सड़क दूधली में निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव के बाद हुए बवाल प्रकरण में सहारनपुर पुलिस ने फिलहाल दो मुकदमें दर्ज किए हैं। पहला मुकदमा मौके पर हुई घटना का है, जिसमें दोनों पक्षों के करीब दस दस लोगों को नामजद करते हुए 400 से 500 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। दूसरा मुकदमा एसएसपी आवास पर की गई तोड़फोड़ का है जिसमें सांसद के समर्थक मुख्य भूमिका में हैं। सांसद के साथ आये जिन समर्थकों ने तोड़फोड़ की है उनमें से कई लोगों के नाम भी खोल दिए गए हैं। एसएसपी सहारनपुर लव कुमार ने दोनों मुकदमों की पुष्टि की है उन्होंने यह भी बताया है कि जिन अन्य लोगों के साथ मारपीट की गई है उनके मुकदमें भी दर्ज किए जाएंगे।

यह था मामला

सहारनपुर के जनकपुरी थाना क्षेत्र के गांव सड़क दूधली में शिरोमणि गुरु रविदास महासभा के तत्वाधान में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस शोभायात्रा की परमिशन नहीं थी। सड़क दूधली के लोगों ने शोभा यात्रा का विरोध करते हुए उस पर पथराव कर दिया। इसके बाद बवाल हो गया भाजपाइयों ने एसएसपी आवास को घेर लिया और यहां तोड़फोड़ करते हुए बंगले के बाहर लगी हुई नेम प्लेट और सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले। इसके बाद भीड़ ने हाईवे पर जा रहे लोगों के साथ मारपीट की और उनके वाहनों में आग लगा दी। इस तरह करीब 5 घंटे तक हंगामा चलता रहा। इसी बीच सांसद समर्थकों के साथ एसएसपी आवास पर धरना देकर बैठ गए और एसएसपी को हटाए जाने की मांग करने लगे। इनका यह भी कहना था कि, शोभायात्रा को उसी मार्ग से निकाला जाएगा। घण्टों तक ये लोग मांग करते रहे बाद में सभी एसएसपी आवास से चले गए।

saharanpur police

जानिए मुकदमों में क्या

एसएसपी लव कुमार ने बताया है कि फिलहाल दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहले मुकद्दमें में सड़क दूधली में हुई पूरी घटना का विवरण दर्ज किया गया है और दोनों पक्षों के करीबन दस दस लोगों को नामजद करते हुए 200-300 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट हुई है। दूसरा मुकदमा एसएसपी आवास पर तोड़फोड़ का है जिसमें सांसद राघव लखन पाल शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मौज मौजूदगी दिखाते हुए तोड़फोड़ करने वालों की पहचान खोली गई है और कुछ अज्ञात भी लिए गए हैं जिनकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के आधार पर पहचान कराई जाएगी।

saharanpur police

अभी यह मुकदमें और होंगे दर्ज

सड़क दूधली में पथराव और एसएसपी आवास पर हुई तोड़फोड़ के अलावा हाईवे पर भी उपद्रवियों ने लोगों के साथ मारपीट की और वाहनों को आग लगा दी इनके अलावा कई दुकानों का सामान बाहर निकाल कर फेंक दिया गया। एसएसपी लव कुमार के मुताबिक जिन लोगों के साथ मारपीट की गई है उनकी ओर से तहरीर आती है तो उसी आधार पर और मुकदमें में दर्ज किए जाएंगे।

घटना के दिन का वीडियो...

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???