Patrika Hindi News

> > > > Embezzlement of public funds fraudulently teachers, FIR

शिक्षकों ने फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि की गबन, प्राथमिकी दर्ज

Updated: IST fraud
जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी विभाग के के इंस्पेक्टर उदय शंकर ने बुधवार को नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

समस्तीपुर। जिले में मैट्रिक व स्नातक के फर्जी अंक व मूल प्रमाण पत्र पर नौकरी करने वाले दो शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी निगरानी विभाग ने नगर थाना में दर्ज कराई है। जिन शिक्षकों पर एफआइआर हुई है, उनमें रघुनंदन सेठ हाई स्कूल सिंघिया के शिक्षक चंदन कुमार वर्मा व पीएसपी उच्च विद्यालय बिथान के शिक्षक समीम साह शामिल हैं।

बताया जाता है कि नियोजन के समय दोनों शिक्षकों ने जिला परिषद में अपने प्रमाण पत्र जमा कराए थे। इस जांच के दौरान दोनों के प्रमाण पत्र पर्जी पाए गए। जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी विभाग के के इंस्पेक्टर उदय शंकर ने बुधवार को नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, सिंघिया के शिक्षक चंदन कुमार वर्मा ने नियोजन के समय मैट्रिक के अंक पत्र व प्रमाण पत्र जमा कराये थे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इन प्रमाण पत्रों की जांच करायी गई। इस जांच के दौरान उनके दोनों प्रमाण पत्र फर्जी पाये गए हैं।

थाने में दर्ज प्राथमिकी में इन दोनों शिक्षकों पर गंभीर आरोप भी लगाया गया है। निगरानी के पदाधिकारियों का मानना है कि आरोपित दोनों शिक्षकों ने फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि का गबन किया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???