Patrika Hindi News

एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड पर Ambikapur पड़ा भारी, Korba पश्चिम को हराकर बना हॉकी Champion

Updated: IST Hockey
राजनांदगांव में आयोजित पावर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय हॉकी प्रतियोगिता में अंबिकापुर क्षेत्र ने फाइनल में 3-0 से कोरबा को दी शिकस्त

अंबिकापुर. राजनांदगांव के इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में 9 से 12 जनवरी तक पावर कंपनीज हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला अंबिकापुर क्षेत्र व कोरबा पश्चित के मध्य खेला गया। एस्ट्रोटर्फ मैदान पर अंबिकापुर के खिलाड़ी कोरबा पर भारी पड़े और 3-0 से मुकाबला जीतकर चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया। विजेता बनकर अंबिकापुर लौटी टीम को विभाग द्वारा शानदार स्वागत किया गया।

पावर कंपनीय अंतरक्षेत्रीय हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 12 जनवरी को इंटरनेशल हॉकी स्टेडियम राजनांदगांव में खेला गया। पहले हाफ में अंबिकापुर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोरबा की टीम के ऊपर दबाव बनाए रखा। इसी बीच अंबिकापुर के आनंद बेक ने शानदार गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके थोड़ी ही देर बाद प्रमोद तिग्गा ने बेहतरीन गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। इस दौरान कोरबा के खिलाडिय़ों ने भी कई शानदार मूव्स बनाए लेकिन वे अंबिकापुर की मजबूत डिफेंस को भेद नहीं पाए। पहले हाफ में मिली 2-0 की बढ़त के साथ उतरी अंबिकापुर की टीम ने दूसरे हाफ में भी बेहतरीन खेल जारी रखा।

इसी बीच आनंद बेक ने अपना दूसरा तथा टीम के लिए तीसरा गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया। इस गोल ने अंबिकापुर की जीत पूरी तरह सुनिश्चित कर दी। इधर कोरबा के खिलाड़ी एड़ी-चोटी का जोर लगाकर भी कोई पूरे समय तक कोई गोल नहीं कर सके। अंत में अंबिकापुर ने 3-0 से यह मुकाबला जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कार्यपालक निदेशक संजय पटेल द्वारा विजेता टीम अंबिकापुर को वीनर शील्ड व कोरबा को रनर शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इधर प्रतियोगिता की चैंपियन बनकर लौटी अंबिकापुर टीम का रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। मुख्य अभियंता मुकेश नाहर ने इस उपलब्धि पर टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

हॉकी व फुटबॉल में है सरगुजा का नाम

टीम की जीत से उत्साहित मुख्य अभियंता मुकेश नाहर ने कहा कि सरगुजा अंचल हॉकी एवं फुटबॉल खेल के लिए प्रदेशभर में पहचाना जाता है। इस परंपरा को यहां की विद्युत टीम ने जीत हासिल कर कायम रखा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???