scriptPOK वाले बयान को लेकर अब्दुल्ला पर बिफरी शिवसेना, कहा- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग | Sanjay Raut attacks on Farooq Abdullah's PoK statement | Patrika News

POK वाले बयान को लेकर अब्दुल्ला पर बिफरी शिवसेना, कहा- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग

Published: Nov 29, 2015 04:34:00 pm

Submitted by:

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने राम मंदिर मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में आते ही अपने मुद्दों से भटक गई है।

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने राम मंदिर मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में आते ही अपने मुद्दों से भटक गई है। पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए राउत ने कहा कि शिवसेना मध्यप्रदेश में होने वाले प्रत्येक चुनाव में पूरी ताकत से शिरकत करेगी। वहीं फारुख अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों पर कैंडिडेट
उन्होंने कहा शिवसेना मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेंगी। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के नतीजों के बाद शिवसेना ने महाराष्ट्र के बाहर अपना दायरा बड़ाना शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा हिन्दुत्व के मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए शिवसेना मध्यप्रदेश समेत दूसरे राज्यों में भी चुनाव लडऩे का फैसला लिया है।

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग
राउत ने अमीर खान और शाहरुख खान पर निशाना साधते हुए कहा देश की दिशा और दशा अमीर खान और शाहरुख खान तय नहीं कर सकते। राउत ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अबदुल्ला के बयान पर भी पटलवार करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं। राउत महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की बीच चल रही आपसी खीचतान पर कुछ भी बोलने से बचते दिखाई दिए।

फारुख अद्दुल्ला का बयान
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (POK) पाकिस्तान का हिस्सा है और वह उसके साथ रहेगा जबकि भारत जम्मू कश्मीर के अपने हिस्से पर नियंत्रण बरकरार रखेगा। अब्दुल्ला ने दावा किया कि, यह प्रस्ताव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो