Patrika Hindi News

Photo Icon रात में हाथियों को खदेडऩे गए 2 ग्रामीण नहीं लौटे घर, सुबह Forest में मिली लाश

Updated: IST rural body in forest
लुंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत जरहाडीह से लगे जंगल में हाथियों ने एक युवक व बुजुर्ग को पटक कर मार डाला, सुबह जंगल से बरामद हुआ दोनों का शव

रघुनाथपुर. सरगुजा जिले के लुंड्रा ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत जरहाडीह के जंगल में 11 हाथियों का दल इन दिनों भ्रमण कर रहा है। मंगलवार की रात हाथी ग्राम डड़हौली के समीप पहुंचे थे। यह देख काफी संख्या में ग्रामीणों ने एकजुट होकर उन्हें जंगल की ओर खदेड़ दिया। हाथियों को खदेडऩे गए 2 ग्रामीण रातभर घर नहीं लौटे थे।

बुधवार की सुबह जब परिजन उन्हें खोजने निकले तो दोनों की जंगल में एक ही जगह पर लाश पड़ी थी। हाथियों ने दोनों को पटक कर मार डाला था। सूचना पर वन अमला भी घटनास्थल पर पहुंचा। उनके द्वारा मुआवजा प्रकरण तैयार किया जा रहा है। इधर हाथियों के क्षेत्र में डटे होने से ग्रामीणों में दहशत है।

forest team on the spot

लुंड्रा ब्लॉक के ग्राम पंचायत जरहाडीह से लगे डड़हौली-घुटरा जंगल के समीप 11 हाथियों का दल मंगलवार की रात 9 बजे पहुंचा था। हाथियों को गांव के समीप पहुंचे देख ग्राम जरहाडीह व डड़हौली के काफी संख्या में ग्रामीण एकजुट होकर उन्हें खदेडऩे की जुगाड़ में लग गए।

इसके बाद उन्होंने मशाल जलाकर व लाठी-डंडे से लैस होकर हाथियों को ग्राम डड़हौली से लगे सेंगसा-घुटरा जंगल की ओर खदेड़ दिया। रात करीब 10 बजे सभी ग्रामीण अपने-अपने घर लौट गए। इधर ग्राम जरहाडीह निवासी 55 वर्षीय रघुन पिता चैता व ग्राम डड़हौली निवासी संतोष पिता धर्मसाय 25 वर्ष रातभर अपने घर नहीं पहुंचे।

सुबह तक वापस नहीं लौटने पर परिजनों को उनकी चिंता हुई और वे दोनों को जंगल में खोजने निकल पड़े। इसी दौरान दोनों की लाश जंगल में एक ही स्थान पर पड़ी हुई देखकर उनके होश उड़ गए। दोनों को हाथियों ने पटक-पटक कर मार डाला था।

इसकी सूचना ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम सुबह 11 बजे मौके पर पहुंच चुकी थी। टीम द्वारा पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए भिजवाया गया। वहीं मुआवजा प्रकरण भी तैयार किया गया।

दहशत में ग्रामीण

लुंड्रा क्षेत्र में 11 हाथियों के पहुंचने से ग्रामीणों में दहशत का आलम है। हाथियों द्वारा 2 ग्रामीणों को मार डालने की घटना से भयभीत ग्रामीणों ने उन्हें खदेडऩे वन विभाग से गुहार लगाई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???