script# तस्करी : ग्रामीण के घर घुसे कार ने उगला 1.20 क्विंटल गांजा | Surguja : Car entered the house of rura blurted out 1.20 quintal ganja | Patrika News
सरगुजा

# तस्करी : ग्रामीण के घर घुसे कार ने उगला 1.20 क्विंटल गांजा

अंबिकापुर-उदयपुर मार्ग पर ग्राम जजगा निवासी एक ग्रामीण के छप्पर पर
अनियंत्रित कार दुर्घटनाग्रस्त होकर लटक गया, 6 लाख रुपए है गांजे की कीमत

सरगुजाApr 23, 2016 / 06:16 pm

Pranayraj rana

Accidental car

Accidental car

लखनपुर. अंबिकापुर-उदयपुर मार्ग पर स्थित ग्राम जजगा में शुक्रवार की रात तेज रफ्तार एक कार अनियंत्रित होकर एक ग्रामीण के घर तोड़ते घुस गई। कार घर की दीवार से टकराकर छप्पर से अटक गई। हादसे के बाद चालक कार छोड़कर मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार की जांच की तो उसमें से 54 पैकेट में 1 क्विंटल 20 किलो गांजा निकला। पुलिस ने कार सहित गांजा जब्त कर लिया है। जब्त गांजे की कीमत करीब 6 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
Ganja


अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर स्थित ग्राम जजगा निवासी छुन्नू उरांव ने आज सुबह लखनपुर थाने में सूचना दी कि शुक्रवार की रात सफेद रंग की एक कार उसके घर को तोड़ते हुए छप्पर में अटक गई है। सूचना मिलते ही अतिरिक्त थाना प्रभारी आरडी सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि विक्टा कार क्रमांक एमएच 04 ईएस-6777 ग्रामीण के घर की दीवार पर अटका है।

उन्होंने कार को सीधा कराकर जांच की तो उसकी पिछली सीट के नीचे बने चेंबर में गांजे के पैकेट भरे पड़े हैं। पुलिस ने बताया कि संभवत: गांजा तस्करों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और वे घटना के बाद फरार हो गए। गिनती में गांजा के 54 पैकेट निकले। पैकेट 3 किलो, 2 किलो व एक किलो के बनाए गए थे।

पुलिस कार सहित गांजा को जब्त कर थाने ले आई। जब्त गांजे की कीमत करीब 6 लाख रुपए बताई गई है। वहीं कार में जो दस्तावेज मिले उसकी जांच में उत्तरप्रदेश के जौनपुर निवासी आनंद यादव पिता रामश्याम यादव के नाम से वाहन होना पाया गया। पुलिस ने कार नंबर भी फर्जी होने की बात कही है। पुलिस ने अज्ञात गांजा तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

ओडीशा से आता है गांजा
बताया जा रहा है कि ओडीशा से तस्कर गांजे की खेप लाकर अंबिकापुर, सीतापुर व जशपुर इलाके में खपाते हैं। पुलिस को इनकी भनक भी नहीं लग पाती है। उक्त कार भी ओडीशा से बिलासपुर होते हुए अंबिकापुर आ रही थी और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यदि कार दुर्घटना का शिकार नहीं हुई होती तो आसानी से तस्कर इसे क्षेत्र में खपाने में कामयाब हो जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो