Patrika Hindi News

Photo Icon 1300 शिक्षक जांचेंगे 60 हजार कॉपियां, एक गलती पर 100 रुपए का अर्थदंड

Updated: IST satna news
माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की 60 हजार से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं की जांच जिले में की जाएगी। इसके लिए 1300 शिक्षकों की तैनाती की गई है।

सतना माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की 60 हजार से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं की जांच जिले में की जाएगी। इसके लिए 1300 शिक्षकों की तैनाती की गई है। जांच केंदों में प्रकाश, पेयजल सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। इस बार जांचकर्ता को सावधानी से उत्तरपुस्तिका की जांच करनी होगी।

माशिमं ने सख्ती दिखाते हुए जांचकर्ता पर प्रत्येक गलती पर 100 रुपए अर्थदंड लगाने के निर्देश दिए हैं। उत्तर पुस्तिकाओं की जांच सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक की जाएगी।

जांचकर्ता इस दौरान अपने पास मोबाइल नहीं रख पाएंगे। मूल्यांकन का पहला चरण 20 मार्च और दूसरा चरण 3 अप्रेल से आरंभ होगा। पहले चरण में 16 मार्च तक हुई परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच की जाएगी। दूसरे चरण में 2 अप्रेल तक होने वाली परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच की जाएगी।

चुटके से कर रहा था नकल

इधर 12वीं के गणित विषय की परीक्षा 102 केंद्रों में आयोजित की गयी। शाउमवि विद्यालय में केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षक ने एक छात्र को चुटके से नकल करते पकड़ा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???