scriptअंडरब्रिज का 75 फीसदी काम पूरा | Completed 75 percent of Ander bridge | Patrika News
सतना

अंडरब्रिज का 75 फीसदी काम पूरा

जल्द शुरू होगा आवागमन, जैतवारा समानांतर रेलवे फाटक बंद कर डाला गया
गार्डर, सात घंटे तक बंद रहा रेलवे फाटक, वैकल्पिक मार्ग से गए राहगीर

सतनाMar 24, 2015 / 03:44 pm

मनीष गीते

सतना। मानिकपुर-सतना रेलखंड के जैतवारा रेलवे फाटक पर चल रहा रेलवे अंडरब्रिज का काम 75 फीसदी पूरा हो गया है। सोमवार को 394 नंबर रेलवे क्रॉसिंग पर सुबह 10 से पांच बजे तक डाउन ट्रैक पर गार्टर डालने की प्रक्रिया पूरी कराई गई। लूप लाइन में दो घंटे का ब्लॉक लेकर बड़ी क्रेन के जरिए गार्डर डलवाया गया।

इससे ट्रेनों के आवागमन के दौरान मिट्टी खिसकने से जैसी संभावना समाप्त हो जाएगी। सोमवार को जैतवारा रेलवे क्रासिंग से निकलने वाले यातायात का संचालन वैकल्पिक सिमरौल पुल के मार्ग के जरिए किया गया।

रेलवे स्टेशन जैतवारा के समीप स्थित ३९४ नंबर रेलवे क्राङ्क्षसग पर दोपहर १३.२० से १६.२० तक लूप लाइन में ब्लॉक लेकर मेन लाइन से १०० किमी प्रति घंटे की रफ्तार के कॉशन ऑर्डर पर ट्रेन का संचालन कराया गया।

सहायक मंडल इंजीनियर (एडीईएन) राजेश पटेल ने सोमवार को बताया, सोमवार को डाउन ट्रैक पर गार्टर डालने के लिए दो घंटे का ब्लॉक ट्रेनों के आवागमन को देखते हुए लिया गया था। पुल का ७५ फीसदी काम पूरा हो गया है। वहीं दूसरी ओर सुबह १० से शाम ५ बजे तक समानांतर रेलवे फाटक को बंद रखा कर कार्य कराया गया।

एक सप्ताह में शुरू होगा संचालन
विभागीय इंजीनियरों के मुताबिक, शेष 25 फीसदी काम तीन दिन में पूरा हो जाएगा। एक सप्ताह में रेलवे फाटक बंद कर अंडरब्रिज का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। राहगीरों को आवागमन में दिक्कत न हो इसलिए निर्माण कार्य में तेजी बरती जा रही है।

Hindi News/ Satna / अंडरब्रिज का 75 फीसदी काम पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो